मध्य प्रदेश के किसानों के लिए खुशखबरी, 5 मार्च तक 25 लाख किसानों का कर्ज होगा माफ, सीएम कमलनाथ का ऐलान

मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने कहा कि आगामी 5 मार्च तक राज्य के 25 लाख किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। विधानसभा में विशेष चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों की कर्ज माफी के लिए सरकार पूरी तरह गंभीर है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के किसानों के लिए खुशखबरी है। राज्य के किसानों का जल्द ही कर्जा माफ होने वाला है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विधानसभा में राज्य की वित्तीय स्थित अच्छी नहीं होने का जिक्र करते हुए भी कहा कि किसान कर्ज माफी के वचन को पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आगामी 5 मार्च तक राज्य के 25 लाख किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। विधानसभा में विशेष चर्चा के दौरान बुधवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि किसानों की कर्ज माफी के लिए सरकार पूरी तरह गंभीर है। कांग्रेस ने पूरी समीक्षा के बाद ही अपने वचन पत्र में किसान कर्ज माफी का वचन दिया था। आने वाले 16 दिनों में राज्य के 25 लाख किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा।

सीएम कमलनाथ ने विधानसभा में चर्चा के दौरान कहा कि राज्य की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है, उसके बाद भी किसानों के कर्ज को माफ करने पर पूरा ध्यान दिया गया है। लेखानुदान में किसान कर्ज माफी के लिए पर्याप्त राशि का प्रावधान न किए जाने के बीजेपी के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि 5 मार्च को बता देंगे कि कर्ज कैसे माफ किया जा रहा है। सरकार ने राज्य के 55 लाख किसानों का दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ करने का ऐलान किया हुआ है। इसके तहत सरकार ने किसानों से आवेदन भी कराए हैं।

विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी ने ऐलान किया था कि राज्य में सत्ता में आने के बाद वह किसानों का कर्जा माफ कर दिया जाएगा। सरकरा बनते ही कमलनाथ सरकार किसानों की कर्जमाफी का आधिकारिक ऐलान कर दिया था, और अब कर्जा माफ होने जा रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 21 Feb 2019, 8:58 AM