अहंकारी अमित शाह को मध्य प्रदेश की जनता देगी जवाब : कांग्रेस  

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बयानों पर पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता अजय सिंह ने पूछा कि विकास की बात करने वाले बताएं 2003 के बाद भ्रष्टाचार के मामले में मध्य प्रदेश कहां है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा कांग्रेस पर किए गए हमलों का जवाब कांग्रेस ने अपने ही अंदाज में दिया। मध्य प्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि आत्ममुग्ध बीजेपी को कर्नाटक और बाद में मध्यप्रदेश सहित कई चुनावी राज्यों में जनता बताएगी कि वे कितने पानी में है। उन्होंने कहा कि 15 साल में विकास होने की बात करने वाले बताएं कि 2003 के बाद भ्रष्टाचार के मामले में मध्य प्रदेश कहां है और ये भी बताएं कि व्यापम, नर्मदा यात्रा, रेत उत्खनन, वृक्षारोपण घोटाले कहां हुए?

अमित शाह के जीत का मार्जिन वाले बयान पर अजय सिंह ने कहा कि उनका पूरा भाषण दंभ से भरा था। इसका जवाब मध्य प्रदेश की जनता आने वाले चुनाव में देगी। भारतीय संस्कृति और संस्कार की बात करने वाली बीजेपी के अध्यक्ष अपने प्रतिपक्ष के मरने की कामना और आह्वान कर रहे हैं। जिस संस्कृति में वे अपने को स्वयंभू ठेकेदार बताते हैं वहां सिखाया जाता है कि विश्व का कल्याण हो, प्राणियों में सद्भावना हो, जबकि बीजेपी का आचरण इसके विपरीत है।

उन्होंने कहा, “बीजेपी फासीवादी और घोर असंवेदनशील पार्टी है, इस बात का प्रमाण अमित शाह ने दे दिया।”

उन्होंने कहा कि अमित शाह ने यह तो बता दिया कि मोदी के केंद्र की सत्ता में आने के बाद किन राज्यों में बीजेपी जीती, लेकिन गुजरात में कहां से कहां आ गए इस पर उन्होंने कुछ नहीं बोला। उन्होंने आगे कहा कि पंजाब, बिहार और लोकसभा चुनाव के तत्काल बाद दिल्ली में हुई शर्मनाक हार और हाल में उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और फूलपुर में दो संसदीय सीट हारने का भी उल्लेख भी अमित शाह करते तो अच्छा रहता।

कांग्रेस नेता अजय सिंह ने यूपी के सीएम को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में चुनावी सभा करने वाले यूपी के सीएम अपनी संसदीय सीट नहीं बचा पाए, वे कर्नाटक में बीजेपी को क्या जिताएंगे ?

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia