मध्य प्रदेश: CAA के खिलाफ इंदौर में खुद को आग लगाने वाले बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत

रमेश प्रजापति ने शुक्रवार शाम को आत्मदाह की कोशिश की थी। उन्होंने बस से उतर कर खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली थी। इस दौरान वह झुलस गए थे। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में नागरिकता संशोधन कानून खुद को आग लगाने वाले बुजुर्ग की को इलाज के दौरान मौत हो गई है। सीएए के विरोध में खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगाने वाले 70 साल के बुजुर्ग रमेश प्रजापति मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ता थे। अपने कार्यकर्ता की मौत पर सीपाई ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। सीपीआई ने प्रजापति द्वारा हताशा में उठाया गया कदम बताया है।

गौरतलब है कि गीता भवन चौराहा पर शुक्रवार शाम को रमेश प्रजापति ने आत्मदाह की कोशिश की थी। उन्होंने बस से उतर कर खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली थी। आत्मदाह के दौरान उन्होंने कुछ पर्चे भी फेंके थे। इस दौरान वह झुलस गए थे। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा था। रविवार देर शाम उनका निधन हो गया। तुकोगंज थाना प्रभारी निर्मल श्रीवास ने रमेश की मौत की पुष्टि की है।


अखिल भारतीय किसान सभा के संयुक्त सचिव और सीपीआई के पूर्व राज्य सचिव बादल सरोज ने कहा, “नागरिकता संशोधन कानून को लेकर लोगों में बेचैनी है। इस पर संवाद भी नहीं हो रहा है। इससे लोगों में हताशा भी है। रमेश ने भी इसी हताशा के चलते यह कदम उठाया। लेकिन सीपीआई इस तरीके से सहमत नहीं है।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia