मध्य प्रदेश चुनावः BJP की दूसरी सूची जारी, 3 केंद्रीय मंत्रियों, दो सांसद को भी टिकट, दांव या मजबूरी

बीजेपी ने केंद्रीय मंत्रियों नरेंद्र सिंह तोमर को दिमनी, फग्गन सिंह कुलस्ते को निवास, प्रल्हाद पटेल को नरसिंहपुर से, सांसद रीती पाठक को सीधी, राकेश सिंह को जबलपुर पश्चिम से और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर-1 से उम्मीदवार बनाया है।

मध्य प्रदेश चुनाव में BJP ने 3 केंद्रीय मंत्रियों, दो सांसदों को भी दिया टिकट
मध्य प्रदेश चुनाव में BJP ने 3 केंद्रीय मंत्रियों, दो सांसदों को भी दिया टिकट
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने सोमवार शाम को 39 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी कर दी। बीजेपी की इस दूसरी सूची में कुल 39 उम्मीदवारों के नाम हैं। खास बात यह है कि पार्टी ने अपने तीन केंद्रीय मंत्रियों और दो सांसदों को भी विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया है। इसके पहले भी बीजेपी पहली सूची में 39 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है।

बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को दिमनी, केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को निवास से, केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद पटेल को नरसिंहपुर से और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर-1 विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है।

इसके अलावा सांसदों पर भी पार्टी ने दांव लगाया है। सांसद रीती पाठक को सीधी, राकेश सिंह को जबलपुर पश्चिम, उदय प्रताप सिंह को गाडरवारा और गणेश सिंह को सतना से उम्मीदवार बनाया गया है। इनके अलावा डबरा से इमरती देवी, सेवढा से प्रदीप अग्रवाल, करैरा से रमेश खटीक, राघोगढ़ से हीरेंद्र सिंह बंटी बना, देवरी से बृजबिहारी पटेरिया, राजनगर से अरविंद पटेरिया को मैदान में उतारा गया है।


वहीं दुर्गा लाल विजय को श्योपुर, रघुराज कंसाना को मुरैना, अमरीश शर्मा गुड्डू को लहार, मोहन सिंह राठौर को भितरवार, श्रीकांत चतुर्वेदी को मैहर, विश्वामित्र पाठक को सिंहावल, दिलीप जायसवाल को कोतमा, पंकज टेकाम को डिंडोरी से उम्मीदवार बनाया गया है। कटंगी से गौरव पारधी, जुन्नारदेव से नत्थन शाह, छिंदवाड़ा से विवेक बंटी साहू, परासिया से ज्योति डहेरिया, घोड़ाडोंगरी से गंगा बाई उइके, नरेंद्र शिवाजी पटेल को उदयपुरा से बीजेपी का टिकट मिला है।

इनके अलावा बीजेपी ने हजारी लाल दांगी को खिलचीपुर, मधु गेहलोत को आगर, अरुण भीमावत को शाजापुर, नंदा ब्राहम्णे को भीकनगांव, अंतर सिंह पटेल को राजपुर, श्याम बर्डे को पान सेमल, कलसिंह भंवर को थांदला, सरदार सिंह मेड़ा को गंधवानी, मनोज पटेल को देपालपुर, डॉ. तेज बहादुर सिंह को नागदा-खाचरोद, संगीता चारेल को सैलाना से उम्मीदवार बनाया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;