मध्य प्रदेश चुनावः कभी भी आ सकती है बीजेपी और कांग्रेस की सूची, उम्मीदवारों पर मंथन अंतिम दौर में

संभावना है कि नवंबर में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। यह चुनाव बीजेपी और कांग्रेस के लिए बेहद अहम होगा। इस बात से दोनों राजनीतिक दल वाकिफ हैं। यही कारण है कि दोनों पार्टियां फूंक-फूंककर कदम बढ़ा रही हैं और सबसे ज्यादा जोर उम्मीदवारों के चयन पर दे रही हैं।

मध्य प्रदेश चुनाव के लिए कभी भी आ सकती है बीजेपी और कांग्रेस की सूची
मध्य प्रदेश चुनाव के लिए कभी भी आ सकती है बीजेपी और कांग्रेस की सूची
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश चुनाव की तारीखों का ऐलान अभी नहीं हुआ है। लेकिन, बीजेपी और कांग्रेस पार्टी में उम्मीदवारों के चयन को लेकर मंथन पूरे जोरशोर से चल रहा है। बीजेपी की उम्मीदवारों की एक सूची जारी हो चुकी है और दूसरी जल्द ही आने वाली है। इसी तरह कांग्रेस भी अपने उम्मीदवारों की सूची पर मुहर लगाने जा रही है।

संभावना है कि नवंबर में राज्य में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। यह चुनाव बीजेपी और कांग्रेस के लिए खासी अहमियत वाले होंगे। इस बात से दोनों राजनीतिक दल वाकिफ हैं। यही कारण है कि दोनों पार्टियां फूंक-फूंककर कदम बढ़ा रही है। दोनों दल सबसे ज्यादा जोर उम्मीदवारों के चयन पर दे रहे हैं।

राज्य में बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी हो चुकी है, जिसमें 39 नाम थे। अब पार्टी 50 से ज्यादा उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी करने की तैयारी में है। इसके लिए दिल्ली में राज्य के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्रमुख नेताओं के साथ बैठक भी हो चुकी है।


एक तरफ बीजेपी पहली सूची जारी करने के बाद दूसरी सूची को अंतिम रूप दे रही है तो वहीं कांग्रेस भी उम्मीदवारों के चयन में जुटी हुई है। इस बात की संभावना जताई जा रही है कि कांग्रेस की 100 से ज्यादा उम्मीदवारों की पहली सूची जल्दी ही आएगी। इसके लिए स्क्रीनिंग कमेटी की भी बैठक हो रही है।

पार्टी सूत्रों की बात पर भरोसा करें तो जो 100 से ज्यादा उम्मीदवारों की सूची आने वाली है, उसमें लगभग 60 वर्तमान विधायक होंगे तो वहीं 40 नए चेहरों को जगह दी जा सकती है।स्क्रीनिंग कमेटी के प्रमुख भंवर जितेंद्र सिंह के अलावा सदस्य भी दावेदारों से भोपाल में सीधे संवाद कर चुके हैं और भरोसा दिला चुके हैं कि पार्टी सक्षम उम्मीदवारों को मैदान में उतरेगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */