मध्य प्रदेश चुनावः टिकट दावेदारों की नजर पार्टियों की सूची पर टिकी, यात्राओं में दिखा रहे पूरा जोश

यात्राओं में पार्टी के टिकट दावेदारों में कई जगह पर आपस में टकराव भी देखने को मिला, जिससे पार्टियों के सामने विषम परिस्थितियों भी खड़ी हो गईं। कुल मिलाकर दावेदारों के साथ उनके समर्थकों का जोश हाई है और यह जोश कई जगह पार्टियों के लिए मुसीबत भी बन रहा है।

मध्य प्रदेश में टिकट दावेदारों की नजर पार्टियों की सूची पर टिकी, यात्राओं में दिखा रहे पूरा जोश
मध्य प्रदेश में टिकट दावेदारों की नजर पार्टियों की सूची पर टिकी, यात्राओं में दिखा रहे पूरा जोश
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर प्रमुख राजनीतिक दल बीजेपी और कांग्रेस के दावेदारों की नजर पार्टियों की उम्मीदवारों की सूची पर टिकी हुई है। यही कारण है कि बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा हो या कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा, इनमें दावेदार अपने समर्थकों के जरिए पूरा जोश दिखा रहे हैं और कई जगह तो उनका जोश मुसीबत भी बन रहा है।

राज्य में संभावना इस बात की है कि नवंबर-दिसंबर में विधानसभा के चुनाव हो सकते हैं। इस बार राजनीतिक दल पिछले चुनाव की तुलना में जल्दी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करना चाहते हैं और यही कारण है कि बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली सूची भी आ चुकी है। इस सूची में 39 नाम है, वहीं दूसरी सूची की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और कभी भी जारी हो सकती है।


एक तरफ जहां बीजेपी पहली सूची जारी कर चुकी है और दूसरी सूची कभी भी जारी होने की संभावना है, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस भी उम्मीदवारों के मंथन में लगी हुई है। प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ का कहना है कि सूची तो आती रहेगी, मगर उम्मीदवारों को हम इशारा अभी कर देंगे। वैसे सोमवार को पार्टी की दिल्ली में अहम बैठक होने वाली है।

पिछले दिनों बीजेपी ने कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए जन आशीर्वाद यात्रा निकाली, जिसमें दावेदारों ने अपनी शक्ति का भरपूर प्रदर्शन किया, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस जन आक्रोश यात्रा निकाल रही है और इस यात्रा के दौरान दावेदार अपने समर्थकों के साथ यात्राओं को सफल बनानेे के लिए ताकत झोंके हुए हैं।

लेकिन इन यात्राओं में पार्टी के टिकट दावेदारों में कई स्थानों पर आपस में टकराव भी देखने को मिला और राजनीतिक दलों के सामने विषम परिस्थितियों भी खड़ी हो गईं। कुल मिलाकर दावेदारों के साथ उनके उम्मीदवारों का जोश हाई है और यही जोश कई जगह पार्टियों के लिए मुसीबत भी बन रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia