मध्य प्रदेशः मशहूर शायरा अंजुम रहबर कांग्रेस में हुईं शामिल, प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने दिलाई सदस्यता

अंजुम रहबर मध्य प्रदेश की ही रहने वाली हैं। उन्होंने शायरी का सफर 1980 के दशक के अंत से शुरू किया था। वह अपनी नारी प्रधान ग़ज़लों और सामाजिक मुद्दों पर हिंदी-उर्दू में गीतों के लिए देश समेत दुनिया भर में जहां-जहां शायरी सुनी जाती है, वहां काफी लोकप्रिय हैं।

मध्य प्रदेश में मशहूर शायरा अंजुम रहबर कांग्रेस में हुईं शामिल
मध्य प्रदेश में मशहूर शायरा अंजुम रहबर कांग्रेस में हुईं शामिल
user

नवजीवन डेस्क

दुनिया में मशहूर उर्दू की शायरा अंजुम रहबर ने रविवार को कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली। इस मौके पर अंजुम ने कहा कि अब वे समाजसेवा करना चाहती हैं और इसीलिए कांग्रेस में शामिल हो रही हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री के आवास पर शायरा अंजुम रहबर ने कमलनाथ के सामने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। साथ ही उन्होंने देश के वर्तमान हालातों पर चिंता जताई और कहा कि वे अब तक शायरी करती रही हैं, लेकिन अब वे समाजसेवा करना चाहती हैं और इसीलिए कांग्रेस में शामिल हुई हैं।


राज्य में इसी साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं और उनसे जब पूछा गया कि क्या वे कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर चुनाव भी लड़ेंगी तो उन्होंने साफ कहा कि पार्टी में आने के पीछे उनका मकसद चुनाव लड़ना नहीं है, लेकिन अगर पार्टी उन्हें आदेश देगी और उम्मीदवार बनाएगी तो वे मना भी नहीं करेंगी।

बता दें कि अंजुम रहबर उर्दू की अंतरराष्ट्रीय ख्याति की शायरा हैं। अंजुम रहबर मध्य प्रदेश की ही रहने वाली हैं। उन्होंने अपनी शायरी का सफर 1980 के दशक के अंत से शुरू किया था। वह अपनी नारी प्रधान ग़ज़लों और समसामयिक मुद्दों पर हिंदी-उर्दू में लिखी गीतों के लिए देश समेत दुनिया भर में जहां-जहां शायरी सुनी जाती है, वहां काफी लोकप्रिय हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia