मध्य प्रदेश: पूर्व सीएम शिवराज ने 6 सालों से नहीं भरा था 1.26 लाख का बिजली बिल, कार्रवाई से डरे, अब किया जमा

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किराए के मकान का पिछले 6 सालों से बिजली बिल जमा नहीं कराया था। इस बिल की राशि 1 लाख 26 हजार रुपए हो गई थी। जिसके बाद विभाग ने उन्हें नोटिस भेजा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 6 सालों से विदिशा में अपने किराए के घर का बिजली बिल जमा नहीं किया था। जिसके बाद बिजली बिजली विभाग ने नोटिस भेजा है, इस नोटिस में 1.26 लाख रुपए का बिल बकाया होने का जिक्र है। सोमवार को कांग्रेस विधायक शशांक भार्गव ने मीडिया के सामने इस मामले को उजागर किया था। इसके बाद आनन-फानन में बिजली बिल की यह राशि जमा करा दी गईं।

दरअसल, साल 1995 में शिवराज सिंह चौहान ने व्यापार महासंघ अध्यक्ष मुन्नाभैया जैन से विदिशा में मकान किराए पर लिया था। उस दौरान शिवराज सिंह चौहान सांसद थे, तब से लगातार यह मकान उनके ही पास है। इसी मकान का बिल लीलाबाई के नाम से आता है, और इसी नाम से बिजली कंपनी ने नोटिस भी जारी किया है।


बिजली कपंनी की ओर से नोटिस में कहा गया था कि बिजली बिल की 1 लाख 21317 रुपए बकाया है। इस नोटिस से पहले भी सूचना दी गई थी, लेकिन इसके बावजूद आपने बिजली बिल का पूरा भुगतान नहीं किया। इस बार बिजली बिल चुकाने का आखिरी मौका दिया जा रहा है और 7 दिनों के अंदर बकाया बिजली बिल की राशि को जमा नहीं कराया गया तो बिना सूचना दिए आपसे संबंधित सभी प्रकार के बिजली कनेक्शन को काट दिया जाएगा। साथ ही बकाया राशी को वसूली की जाएगी।

वहीं इस मामले में भवन के मालिक मुन्नाभैया जैन ने कहा कि हमने 1995 में शिवराज सिंह चौहान को मकान किराए पर दिया था। तब से वे ही भवन का उपयोग कर रहे हैं। कनेक्शन किसके नाम से है, लीलाबाई कौन है, इसकी जानकारी हमें नहीं हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 24 Sep 2019, 1:30 PM