मध्य प्रदेश की हेल्थ सेक्रेटरी कोरोना पॉजिटिव, प्रशासनिक हलके में हड़कंप, कई अफसरों ने खुद को किया क्वारंटाइन

स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल, विभाग की अधिकारी वीणा सिन्हा और एक अन्य कर्मचारी वीरेंद्र कुमार चैधरी के अलावा आलू प्याज व्यापारी अब्दुल गफार के अतिरिक्त दिल्ली में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए 4 लोग आज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी के बीच शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव सहित तीन शासकीय कर्मचारियों में कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई है। जिसके बाद से राज्य के प्रशासनिक हलके में हड़कंप मच गया है। इस बीच कई वरिष्ठ अधिकारियों के स्वयं को क्वारंटाइन करने की भी खबरें आ रही हैं।

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव (आईएएस) पल्लवी जैन गोविल, स्वास्थ्य विभाग की अधिकारी वीणा सिन्हा और एक अन्य कर्मचारी वीरेंद्र कुमार चैधरी के अलावा आलू प्याज व्यापारी (करोंद मंडी) अब्दुल गफार के अतिरिक्त दिल्ली में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए नसीम अहमद, हामदी, अब्दुल्लाह और मो. अरशद कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

इस प्रकार अब तक राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 17 हो गई है। भोपाल के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुधीर कुमार डहेरिया ने शनिवार को बताया कि आज 34 सैम्पल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिनमें 26 रिपोर्ट नेगेटिव है। सुबह प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार पांच और शाम को प्राप्त रिपोर्ट में तीन व्यक्तियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। डा. डेहरिया के अनुसार, अब तक भोपाल में 17 कोरोना संक्रमित सामने आए हैं, जिसमें से दो संक्रमित व्यक्ति पत्रकार केके सक्सेना और उनकी पुत्री गुंजन सक्सेना इलाज के बाद पूर्णत: स्वस्थ होकर घर वापस जा चुके हैं।

इससे पहले राज्य के एक और आईएएस के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हो चुकी है। फिलहाल वह अस्पताल में हैं और उनका उपचार हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने दावा किया है कि उनकी तबियत में सुधार हो रहा है और एक दो दिन में उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी। वहीं दूसरी ओर यह भी खबर आ रही है कि राज्य के कई वरिष्ठ अधिकारियों ने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia