शिव ‘राज’ में किसान आत्महत्या के मामले में देश में तीसरे नंबर पर मध्यप्रदेश: कमलनाथ

मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि अमित शाह जिस शिवराज सरकार को किसानों की सरकार बता रहे हैं, उनके राज में मध्यप्रदेश किसान आत्महत्या के मामले में देश में तीसरे नंबर पर है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा मध्यप्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष को कार्पोरेट घरानों का समर्थक बताए जाने पर कमलनाथ ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि अमित शाह जिस शिवराज सरकार को किसानों की सरकार बता रहे हैं, उनके राज में मध्यप्रदेश किसान आत्महत्या के मामले में देश में तीसरे नंबर पर है और इसी सरकार ने पिछले साल जून में गोलियां चलवाकर छह किसानों की जान ले ली थी।

कमलनाथ का आरोप है कि किसानों को बेइज्जत करना शिवराज सरकार की कार्यशैली में आ चुका है। किसानों को कपड़े उतारकर थाने में बंद किया जाता है। राज्य का किसान-पुत्र मुखिया खेती को घाटे का धंधा बताकर खुद किसानों को खेती छोड़ने की सलाह देता है।

कमलनाथ की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मध्यप्रदेश किसानों की आत्महत्या के मामले में देश में तीसरे नंबर पर है। यहां किसान अपना हक मांगने सड़कों पर आते हैं तो बदले में उनके सीने पर गोलियां दागी जाती हैं। मंदसौर की घटना इसकी गवाह है।

उन्होंने कहा, "कर्ज के बोझ से दबा यहां का किसान आत्महत्या कर रहा है और अमित शाह राज्य सरकार और मुख्यमंत्री को किसान हितैषी बता रहे हैं, यह किसानों के साथ भद्दा मजाक है।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 05 May 2018, 7:34 AM