Getting Latest Election Result...

मध्य प्रदेशः नेमावर हत्याकांड के पीड़ितों से मिले कमलनाथ, सीबीआई जांच के साथ न्याय की उठाई मांग

पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ सोमवार को पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव, सांसद नकुलनाथ के साथ भोपाल से नेमावर पहुंचे और यहां घटित नृशंस और जघन्य हत्याकांड के पीड़ित आदिवासी परिवार से मुलाकात कर अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त की।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के देवास जिले के नेमावर में पिछले दिनों एक ही परिवार के पांच सदस्यों की हत्या के मामले ने सियासत को गर्मा दिया है। इस हत्याकांड को लेकर आदिवासी समाज से लेकर कांग्रेस तक शिवराज सरकार पर हमलावर है, तो वहीं सरकार आरोपियों को सख्त सजा दिलाने की बात कह रही है। सरकार के तमाम दावों के बावजूद इस घटना को लेकर प्रदेश में लोगों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है।

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जहां पहले मामले की जांच के लिए एक समिति बनाई थी, तो वहीं सोमवार को खुद कुछ कांग्रेस के नेताओं के साथ पीड़ित परिवार से मिलने जा पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान करते हुए पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की। इसके साथ ही आरोपियों को राजनीतिक संरक्षण और पुलिस पर हीला-हवाली करने का आरोप भी लगाया


मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुलाकात के बाद पत्रकारों से कहा, "इस पूरे मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए ताकि आरोपियों को मिले राजनीतिक संरक्षण का खुलासा हो सके। साथ ही पुलिस द्वारा किस प्रकार की लापरवाही इस जघन्य हत्याकांड को लेकर बरती गई, यह सच भी सामने आ सके और पीड़ित परिवार को न्याय मिल सके।"

पूर्व मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवार के हवाले से कहा कि, "इस हत्याकांड को लेकर पुलिस ने लापरवाही बरती और आरोपी खुलेआम घूमते रहे, उन्हें पकड़ा तक नहीं गया। आरोपियों से पूछताछ नहीं की गई और रिपोर्ट लिखने में आनाकानी की गई। इस हत्याकांड में शामिल आरोपी को राजनीतिक संरक्षण मिलता रहा है।" उन्होंने पीड़ित परिवार को आश्वस्त किया कि वे चिंता न करें, दुख की इस घड़ी में वे और पूरी कांग्रेस उनके साथ खड़ी है। न्याय दिलाने में हरसंभव मदद की जाएगी। जब तक पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिलेगा, तब तक हम चैन से नहीं बैठेंगे।


बता दें कि देवास जिले के नेमावर में प्रेम प्रसंग के चलते एक आदिवासी परिवार के पांच लोगों की नृशंस हत्या कर दी गई थी और सभी शवों को गड्ढा खोदकर दफना दिया गया था। लगभग दो माह बाद लापता हुए परिवार के पांच सदस्यों की हत्या के राज पर से पर्दा उठा था। इस मामले के सभी आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। साथ ही आरोपी की संपत्ति को भी जमीदोज किया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia