मध्य प्रदेश: करीब दो लाख शिक्षकों की बल्ले-बल्ले, कमलनाथ सरकार ने दिया दीपावली का तोहफा

कमलनाथ सरकार द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, अध्यापकों को 7वें वेतनमान का लाभ 1 जुलाई 2018 से मिलेगा। कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में अध्यापकों को यह लाभ देने का वादा किया था। अक्टूबर के महीने के वेतन में यह लाभ मिलेगा। नबंवर में भुगतान किया जाना है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश सरकार ने 1 लाख 84 हजार अध्यापकों को दीपावली का तोहफा दिया है, इन अध्यापकों को 7वें वेतनमान का लाभ दिया जाएगा। इसके लिए शनिवार को आदेश जारी कर दिए गए हैं। वहीं अध्यापकों के नेताओं ने वेतनमान का लाभ मिलने में समय लगने की बात कही है। राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री प्रभुराम चौधरी ने शनिवार को अध्यापकों को 7वां वेतनमान दिए जाने का ऐलान किया, इसके आदेश भी जारी किए गए।

सरकार द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, अध्यापकों को 7वें वेतनमान का लाभ 1 जुलाई 2018 से मिलेगा। कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में अध्यापकों को यह लाभ देने का वादा किया था। अध्यापकों को अक्टूबर के महीने के वेतन में यह लाभ मिलेगा, जिसका भुगतान नबंवर में किया जाना है।


बताया गया है कि इस नए वेतनमान के चलते सहायक अध्यापकों के वेतन में पांच, अध्यापक के वेतन में छह से सात और वरिष्ठ अध्यापक के वेतन में सात से आठ हजार तक का इजाफा होगा। इससे सरकार पर हर साल लगभग दो हजार करोड़ का अतिरिक्त भार आएगा। सरकार के इस फैसले से राज्य के लगभग एक लाख 84 हजार अध्यापकों को सातवें वेतनमान का लाभ मिलेगा।

स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि अध्यापकों को वचनपत्र भरकर देना होगा, सेवा शर्तो के अनुसार वचनपत्र देने पर ही अध्यापकों को सातवें वेतनमान का लाभ मिल सकेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia