मध्य प्रदेशः आगर में वकील ने कोर्ट रूम के अंदर जज पर जूता फेंका, केस दर्ज कर तलाश में जुटी पुलिस

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी पर आईपीसी की धारा 332, 353, 294 और 504 के तहत मामला दर्ज किया गया है। हालांकि, आरोपी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। पुलिस ने कहा कि आरोपी को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है।

आगर में वकील ने कोर्ट रूम के अंदर जज पर जूता फेंका, तलाश में जुटी पुलिस
आगर में वकील ने कोर्ट रूम के अंदर जज पर जूता फेंका, तलाश में जुटी पुलिस
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश में एक सनसनीखेज घटना में आगर जिले की अदालत में एक कोर्ट रूम के अंदर एक वकील ने न्यायाधीश को निशाना बनाकर जूता फेंक दिया। हालांकि, जज ने समय रहते झुककर खुद को चोट से बचा लिया। घटना के बाद आरोपी वकील फरार हो गया है, जिसकी तलाश में पुलिस जुट गई है।

पुलिस ने बताया कि यह घटना सोमवार को आगर जिले की एक अदालत में हुई, जब न्यायाधीश एक मामले की सुनवाई कर रहे थे। इस बीच, दो अलग-अलग पक्षों का प्रतिनिधित्व करने वाले दो वकीलों के बीच तीखी बहस होने लगी, जिस पर न्यायाधीश ने आपत्ति जताई। इससे गुस्साए वकील नितिन अटल, जो पहले से ही अपने प्रतिद्वंद्वी के साथ बहस में लगे हुए थे, उन्होंने अचानक अपना जूता निकाला और न्यायाधीश की ओर फेंक दिया। हालांकि, न्यायाधीश समय रहते खुद को बचाने के लिए नीचे झुक गए।


बाद में जज ने स्थानीय पुलिस को घटना की जानकारी दी और नितिन अटल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "आरोपी पर आईपीसी की धारा 332, 353, 294 और 504 के तहत मामला दर्ज किया गया है।" हालांकि, आरोपी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। पुलिस ने कहा कि आरोपी को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है।

घटना की जानकारी मिलने पर आगर जिला कलेक्टर और एसपी कोर्ट पहुंचे। आगर और शाजापुर जिला अदालत में प्रैक्टिस करने वाले नितिन अटल कथित तौर पर पहले भी न्यायाधीशों के साथ झगड़ते रहे हैं। मामले से वाकिफ सूत्रों ने बताया कि राजनेताओं से करीबी रिश्‍ता रखने वाला नितिन अटल कोर्ट के कर्मचारियों के साथ अक्सर दुर्व्यवहार करता रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;