व्यापमं घोटाले के आरोपी की डायरी में ‘मामाजी’ शब्द से मचा घमासान, कमलनाथ ने कहा, भ्रष्टाचार की सच्चाई सामने

व्यापमं घोटाले में जांच के दौरान एसटीएफ ने डॉक्टर जगदीश कुमार सागर के घर पर छापेमारी की और वहां से उन्होंने एक डायरी जब्त की थी जो बाद में सीबीआई के पास जांच के लिए पहुंची। अब इस घोटाले के मुख्य आरोपी के पास से जब्त डायरी से कई राज खुल गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश में व्यापमं घोटाले के आरोपी डॉक्टर जगदीश कुमार सागर की डायरी में ‘मामाजी’ और ‘वीआईपी’ शब्द के उल्लेख के बाद एक बार फिर सियासत गरमा गई है। इस डायरी को लेकर कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा कि इससे यह बात सामने आ गई है कि भ्रष्टाचार की एक पूरी व्यवस्था थी। उन्होंने कहा कि जो लोग रिश्वत लेते थे, वे अभी भी शासन कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “मैं नहीं जानता हूं कि ‘मामाजी’ कौन है, लेकिन जो भी हैं इसकी जांच होनी चाहिए।”

व्यापमं घोटाले में जांच के दौरान एसटीएफ ने डॉक्टर जगदीश कुमार सागर के घर पर छापेमारी की और वहां से उन्होंने एक डायरी जब्त की थी जो बाद में सीबीआई के पास जांच के लिए पहुंची। अब इस घोटाले के मुख्य आरोपी के पास से जब्त डायरी से कई राज खुल गए हैं। इसमें पता चला है कि सागर ने एमपीपीएससी के माध्यम से डिप्टी कलेक्टर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी (सीईओ), वाणिज्यिक कर अधिकारी (सीटीओ), आबकारी निरीक्षक बनवाने के भी सौदे किये थे। डायरी में इसका जिक्र है।

इस डायरी के पन्नों में सौदे के विवरण के साथ कुछ खास शब्दों को लिखा गया है, जो कोडवर्ड के जैसा है। इसमें ‘वीआईपी’ और ‘मामाजी’ का जिक्र किया गया है|

इस पूरे मसले पर विपक्ष ने सवाल उठाया है कि सरकार स्पष्ट करे कि घोटाले वाले ‘मामाजी’ कौन हैं। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा, “मामाजी तो डम्पर व्यापक नीट आरक्षक भर्ती घोटाले सहित हाल ही में हुए ई टेण्डर घोटाले के भी जनक है। सरकार तो जाने दीजिये मामा कई घोटालों के सरगना निकलेगे।, ये मामाजी कौन हैं? सरकार बताये।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia