मध्य प्रदेश: कांग्रेस नेता और उनके परिवार के सदस्यों का नाम मतदाता सूची से गायब, साजिश का जताया शक 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और टीकमगढ़ विधानसभा क्षेत्र से दावेदार यादवेंद्र सिंह बुंदेला ने कहा कि उनका, उनकी पत्नी और बेटे का नाम मतदाता सूची से गायब है। उन्होंने कहा कि नाम गायब करना एक साजिश का हिस्सा है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

मध्य प्रदेश की मतदाता सूची में फर्जी नाम जोड़े जाने और मतदाताओं के नाम काटे जाने के मामले में सोमवार को एक बड़ा खुलासा हुआ है। इसके मुताबिक, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और टीकमगढ़ विधानसभा क्षेत्र से दावेदार यादवेंद्र सिंह बुंदेला, उनकी पत्नी और बेटे का नाम मतदाता सूची से गायब है, जिसे बुंदेला ने साजिश बताया है।

बुंदेला ने बताया, “लगभग 20 दिन पहले मैंने प्रमाणित मतदाता सूची निकलवाई थी, जिसमें मेरा, मेरी पत्नी और बेटे का नाम था लेकिन बीते रोज मतदाता सूची देखी तो मेरे परिवार का नाम गायब था।” उन्होंने कहा, “नाम अचानक गायब किया जाना किसी साजिश का हिस्सा है। एक तरफ प्रमाणित प्रति में नाम था और अब यह गायब है। यह कैसे हुआ? यह सवाल है।”

बुंदेला के अनुसार, वे इस मामले की शिकायत पहले जिलाधिकारी, फिर राज्य निर्वाचन अधिकारी और चुनाव आयोग से करेंगे।

सूत्रों का कहना है कि मतदाता सूची से नाम ब्लॉक स्तर अधिकारी (बीएलओ) की अनुशंसा पर काटे जाते हैं लेकिन बुंदेला के परिवार का नाम काटने की बीएलओ ने अनुशंसा ही नहीं की। सवाल उठ रहा है कि क्या जिला निर्वाचन कार्यालय ही नाम जोड़ने और काटने में लग गया है।

कांग्रेस लगातार मतदाता सूची में गड़बड़ी होने की शिकायत करती आ रही है। यह मामला चुनाव आयोग में लंबित है और अब पूर्व मंत्री के परिवार के सदस्यों के नाम गायब होने से कांग्रेस को एक और मुद्दा हाथ लग गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia