मध्य प्रदेशः अब पटवारी परीक्षा में चयनित छात्र सड़क पर उतरे, कमलनाथ बोले- शिवराज ने 'घोटाला प्रदेश' बना दिया

कमलनाथ ने कहा कि भोपाल में हजारों की संख्या में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों के प्रदर्शन का समर्थन करता हूं। शिवराज सरकार ने मध्य प्रदेश को जिस तरह से भर्ती घोटालों का प्रदेश बना दिया है, उसमें किसी भी नौजवान का भविष्य सुरक्षित नहीं है।

मध्य प्रदेशः विवादित पटवारी परीक्षा में चयनित छात्र सड़कों पर उतरे
मध्य प्रदेशः विवादित पटवारी परीक्षा में चयनित छात्र सड़कों पर उतरे
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश में कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित पटवारी भर्ती परीक्षा रिजल्ट पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक तरफ जहां कई परीक्षार्थी घोटाले का आरोप लगाकर परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं तो वहीं अब चयनित छात्र भी सड़क पर उतर आए हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इसे लेकर सीएम शिवराज सिंह पर तीखा हमला बोलते हुए प्रदेश को घोटाला प्रदेश बनाने का आरोप लगाया है।

दरअसल राज्य में बीते दिनों कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित पटवारी सहित अन्य पदों की परीक्षाओं के नतीजे घोषित हुए। इसमें पटवारी भर्ती परीक्षा में बड़े पैमाने में गड़बड़ी के मामले सामने आने पर विवाद खड़ा हो गया। अब भी इसे लेकर खुलासों का दौर जारी है और पूरी भर्ती प्रक्रिया पर ही सवाल उठ रहे हैं। हजारों छात्रों ने सड़क पर उतरकर भर्ती घोटाले का आरोप लगाते हुए परीक्षा रद्द करने की मांग की है।


वहीं, दूसरी ओर अब इन परीक्षाओं में चयनित छात्र भी आज राजधानी की सड़कों पर उतर आए और 15 अगस्त से पहले नियुक्ति की मांग की। पटवारी परीक्षा में चयनित छात्रों का कहना है कि उन्होंने अपनी योग्यता के आधार पर सफलता अर्जित की है और अगर कहीं गड़बड़ी हुई है तो दोषियों पर कार्रवाई की जाए, न कि चयनित छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ किया जाए। अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर बड़ी तादाद में चयनित छात्र भोपाल पहुंचे हैं।

इस पूरी मामले पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक बयान जारी कर कहा कि पटवारी भर्ती परीक्षा में हुए घोटाले को लेकर भोपाल में हजारों की संख्या में अभ्यर्थी शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हैं। मैं इनके प्रदर्शन का समर्थन करता हूं। शिवराज सरकार ने मध्य प्रदेश को जिस तरह से भर्ती घोटालों का प्रदेश बना दिया है, उसमें किसी भी नौजवान का भविष्य सुरक्षित नहीं है।


उन्होंने आगे कहा कि हर भर्ती घोटाले के तार अंततः सत्ताधारी पार्टी के नेताओं से जुड़ते हैं और प्रदेश की सरकार घोटाले के सूत्रधारों को बचाने का प्रयास करती रहती है। भ्रष्टाचार को संरक्षण देने की शिवराज सरकार की नीति के कारण न सिर्फ नौजवानों का भविष्य अंधकारमय हो रहा है, बल्कि, पूरी दुनिया में मध्य प्रदेश का नाम खराब हो रहा है। मैं नौजवानों को भरोसा दिलाता हूं कि 4 महीने बाद प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी तब घोटाले, भ्रष्टाचार और कमीशन का राज समाप्त होगा और आपको योग्यता के अनुसार विधि सम्मत तरीके से रोजगार मिलेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia