भोपाल: कांस्टेबल की 'अभिनंदन सरीखी मूंछें' अधिकारी को आई नापसंद, कर दिया निलंबित

राजधानी में राकेश राणा नाम का पुलिस जवान पुलिस मुख्यालय में पदस्थ स्पेशल डीजी का वाहन चालक है। राकेश की मूछें कैप्टन अभिनंदन जैसी है यही कारण है कि उसके साथी उसे कैप्टन अभिनंदन कह कर भी पुकारते हैं। यही मूछें एक पुलिस अफसर को पसंद नहीं आई और उन्होंने इसे पुलिस टर्न आउट के खिलाफ माना।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक पुलिस जवान को मूछें रखना भारी पड़ गया है क्योंकि इस जवान की मूछों को पुलिस विभाग के दिशा निर्देशों के विपरीत माना गया है।

इतना ही नहीं मूछें रखने पर उसे निलंबित कर दिया गया। राजधानी में राकेश राणा नाम का पुलिस जवान पुलिस मुख्यालय में पदस्थ स्पेशल डीजी का वाहन चालक है। राकेश की मूछें कैप्टन अभिनंदन जैसी है यही कारण है कि उसके साथी उसे कैप्टन अभिनंदन कह कर भी पुकारते हैं। यही मूछें एक पुलिस अफसर को पसंद नहीं आई और उन्होंने इसे पुलिस टर्न आउट के खिलाफ माना।

पुलिस विभाग में पदस्थ एआईजी प्रशांत शर्मा ने एक आदेश जारी कर राकेश राणा के टर्न आउट को भद्दा माना है, साथ ही यह भी कहा है कि राकेश को टर्न आउट सुधारने के लिए बाल और मूछें उचित ढंग से कटवाने के निर्देश दिए थे मगर उसने आदेश का पालन नहीं किया यह अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है।

ज्ञात हो कि पाकिस्तान में हुई सर्जिकल स्ट्राइक हीरो बनकर सामने आए थे कैप्टन अभिनंदन सिंह, उनसे प्रेरित होकर कांस्टेबल राकेश राणा ने भी यह मूछें रखी है। राकेश राणा ने मूछें के लिए नौकरी को दांव पर लगा दिया है, वे किसी भी कीमत पर मूछ में बदलाव करने को तैयार नहीं है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia