मध्यप्रदेश: राहुल गांधी ने उठाया जातिगत जनगणना का मुद्दा, कहा- भ्रष्टाचार का केंद्र है मध्य प्रदेश

राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश देश में भ्रष्टाचार का केंद्र है। उन्होंने कहा कि नफरत की नीति के कारण मध्य प्रदेश में किसान, युवा इनसे नफरत करने लगा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाला है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी मध्य प्रदेश पहुंचे हैं। यहां कालापीपल विधानसभा क्षेत्र के पोलायकला में प्रदेश की बीजेपी सरकार पर जमकर हमला किया। लोगों से संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार किसानों को उनकी फसल का सही दाम नहीं दे रही है।

उन्होंने कहा कि जाकर छत्तीसगढ़ के किसानों से पूछिए कि उन्हें धान की फसल का कितना पैसा मिलता है। हमने जो वादा किया था, उसे पूरा किया। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि भारत के इतिहास में पहली बार किसान टैक्स दे रहे हैं। उन्होंने जीएसटी लागू किया। हमारी सरकार गरीबों और किसानों के लिए काम करती है।

राहुल गांधी ने पोलायकला में कहा कि हमारी विचारधारा की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि एक तरफ कांग्रेस है और दूसरी तरफ बीजेपी और आरएसएस। एक तरफ गांधी जी हैं तो दूसरी तरफ गोडसे। एक तरफ नफरत है तो दूसरी ओर मोहब्बत।।। उन्होंने बीजेपी आरएसएस पर हमला करते हुए कहा कि ये लोग जहां जाते हैं वहां नफरत फैलाते हैं। उन्होंने कहा कि लेकिन अब मध्य प्रदेश के युवा और किसान उनसे नफरत करने लगे हैं।

मध्य प्रदेश देश में भ्रष्टाचार का केंद्र है। राहुल गांधी ने कहा कि नफरत की नीति के कारण मध्य प्रदेश में किसान, युवा इनसे नफरत करने लगा है। इन लोगों ने जो जनता के साथ किया, वह अब जनता उनके साथ कर रही है।राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश में बीजेपी के 18 साल के शासन में 18000 किसानों ने आत्महत्या की है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि जब मैं सवाल पूछता हूं कि देश में कितने दलित, ओबीसी, आदिवासी, जनरल हैं तो कोई इसका जवाब नहीं दे पाता। केंद्र में सरकार बनने के बाद सबसे पहले हम जो काम करेंगे वह है जाति जनगणना कराना। राहुल गांधी ने कहा कि हमें हिंदुस्तान का एक्सरे करना है। यह पता लगाना है कि यदि 90 अफसर हिंदुस्तान को चला रहे हैं और पांच फीसदी हिस्सेदारी मिल रही है। यदि उनकी भागीदारी 50 फीसदी है तो उनका कंट्रोल 5 फीसदी बजट पर क्यों है। राहुल ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि मैं सवाल उठाता हूं तो पीएम मोदी भाग जाते हैं। अमित शाह कुछ और कहने लगते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia