मध्य प्रदेशः कोरोना अस्पताल में चूहों ने कुतर दिया बुजुर्ग का शव, परिवार के हंगामे पर जांच के आदेश

इंदौर में कोरोना स्पेशलिस्ट अस्पताल में एक मरीज के शव को चूहों द्वारा कुतरने का मामला सामने आया है। परिजनों के हंगामे के बाद जांच के आदेश दिए गए हैं। इस घटना से मध्य प्रदेश में कोरोना संकट में स्वास्थ्य सेवाओं की हकीकत सामने आ गई है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश में भयावह रूप ले चुके कोरोना संकट में स्वास्थ्य व्यवस्था का हाल इंदौर के एक कोविड स्पेशल अस्पताल में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना से उजागर हो गया है। यहां के एक कोविड स्पेशल अस्पताल में एक 87 वर्षीय कोरोना मरीज के शव को चूहों द्वारा कुतरने का गंभीर मामला सामने आया है। इतना ही नहीं, परिजनों द्वारा एक लाख रुपए का बिल भरवाने के बाद ही शव सौंपने का आरोप भी अस्पताल पर लगाया गया है। उसके बाद जब शव मिला तो उसकी हालत देख परिजनों के होश उड़ गए।

इसके बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा कर दिया। घटना से आक्रोशित परिजनों ने शव को अस्पताल के बाहर रखकर हंगामा शुरू कर दिया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को संभाला। मामला बढ़ने पर इंदौर जिला प्रशासन ने मामले में मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं। वहीं इंदौर के कोरोना के नोडल अफसर ने मामले पर कहा कि जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई होगी।

मिली जानकारी के अनुसार इंदौर के इतवारिया बाजार इलाके के रहने वाले 87 वर्षीय नवीन चंद जैन को बीते 17 सितंबर को सांस लेने में तकलीफ के बाद शहर के कोविड स्पेशलिस्ट यूनीक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। परिजनों के अनुसार रविवार रात करीब 3 बजे परिजनों को उनकी मौत की सूचना दी गई।

परिजनों का दावा है कि अस्पताल ने शुरू में कहा कि शव का अंतिम संस्कार नगर निगम की तरफ से किया जाएगा। इसके बाद दिन में परिजनों ने जैसे ही शव को देखा, उनके होश उड़ गए। शव के चेहरे और पैरों पर गंभीर घाव थे। दरअसल शव को चूहों द्वारा कई जगह से कुतर दिया गया था। जब परिजनों ने अस्पताल से इसकी शिकायत की तो उन्होंने गलती मानकर अपना पल्ला छुड़ा लिया। इसके बाद भी परिजनों से अस्पताल ने एक लाख रुपए जमा कराए गए, तब जाकर उन्हें शव सौंपा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia