मध्य प्रदेश के स्कूल ने परीक्षा में पूछा करीना कपूर के बेटे का नाम, सवाल देख चौंके शिक्षक संघ ने की शिकायत

इस पर आपत्ति जताते हुए पालक-शिक्षक संघ ने जिला शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों सहित जिला प्रशासन से इसकी शिकायत की है। जिसके बाद जिला शिक्षा विभाग की ओर से स्कूल को नोटिस देने की बात कही गई है। हालांकि, अभी तक ऐसे किसी नोटिस की जानकारी नहीं मिली है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के खंडवा जिले के एक निजी स्कूल ने छठी कक्षा की परीक्षा के प्रश्न-पत्र में एक ऐसा सवाल पूछ लिया, जिसे देखकर सभी लोग चौंक गए। दरअसल छठी कक्षा की टर्म परीक्षा में बच्चों से करीना कपूर के बेटे का नाम पूछा गया। यह मामला सामने आने पर बच्चे तो चौंक ही गए, जबकि कई अभिभावकों और पालक-शिक्षक संघ ने भी आश्चर्य जताया है।

इस पर आपत्ति जताते हुए पालक-शिक्षक संघ ने जिला शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों सहित जिला प्रशासन से इसकी शिकायत की है। जिसके बाद जिला शिक्षा विभाग की ओर से स्कूल को नोटिस देने की बात कही गई है। हालांकि, अभी तक ऐसे किसी नोटिस की जानकारी नहीं मिली है। यह मामला सोशल मीडिया में भी वायरल हो रहा है।


जानकारी के अनुसार खंडवा के एकैडमिक हाईट पब्लिक स्कूल में छठी कक्षा के टर्म एग्जाम चल रहे थे। परीक्षा में सामान्य ज्ञान के पेपर में बच्चों से एक सवाल ये पूछा गया कि करीना कपूर और सैफ अली खान के बेटे का पूरा नाम क्या है। जब बच्चों ने सवाल देखा तो वो भी चौंक गए। वहीं पालक-शिक्षक संघ को इस बारे में पता चला तो उन्होंने इसे गंभीर मामला बताते हुए ऐसे सवाल पूछे जाने पर आपत्ति जताई।

पालक-शिक्षक संघ के एक सदस्य ने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा कि स्कूल को अगर सवाल पूछना ही था तो देश के महापुरुषों या बलिदानियों के बारे में सवाल पूछते। अब क्या बच्चों को यह भी पता रखना होगा कि फिल्म स्टार के बच्चों का नाम क्या है। जिला शिक्षा विभाग की ओर से बताया गया कि प्रश्न को लेकर आपत्ति मिली है, इस मामले में संबंधित स्कूल को नोटिस जारी कर जवाब मांगा जाएगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia