मध्य प्रदेशः कुबेरेश्वर धाम में भारी भीड़ से भगदड़ के हालात, महिला की मौत, तीन लापता, शिवराज का दौरा रद्द

इस समय कुबुरेश्वर धाम में मौजूद लोगों की संख्या 10 लाख बताई जा रही है। भीड़ का आलम यह है कि इंदौर-भोपाल पर कई घंटों से जाम लगा है। वहीं हालात को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान को अपना वहां का दौरा रद्द करना पड़ा है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के सिहोर में कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के कुबेरेश्वर धाम में रुद्राक्ष महोत्सव के पहले दिन आज भारी भीड़ उमड़ पड़ी, जिससे भगदड़ के हालात हो गए, जिसमें एक महिला की मौत हो गई, जबकि तीन महिलाएं लापता हैं। इस समय कुबुरेश्वर धाम में मौजूद लोगों की संख्या 10 लाख बताई जा रही है। भीड़ का आलम यह है कि इंदौर-भोपाल पर कई घंटों से जाम लगा है। वहीं हालात को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान को अपना वहां का दौरा रद्द करना पड़ा है।

पुलिस ने कुबरेश्वर धाम में महिला की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि महाराष्ट्र के नासिक के मालेगांव से आई 50 वर्षीय मंगला बाई भीड़ के बीच तबीयत अचानक खराब हो गई। उसे चक्कर आया और वह वहीं गिर पड़ी। पुलिस ने कहा कि संभवतः उन्हें हार्ट अटैक आया था। इलाज के लिए उन्हें जिला अस्पताल लाया गया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। वहीं छत्तीसगढ़ के भिलाई, राजस्थान के गंगापुर और महाराष्ट्र के बुलढाणा की रहने वाली तीन महिलाएं लापता हो गई हैं।


बता दें कि मध्य प्रदेश के सीहोर में कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के कुबेरेश्वर धाम में रुद्राक्ष वितरण कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया था, लेकिन दस लाख से अधिक लोगों के आने से भगदड़ के हालात हो गए। पूरा कार्यक्रम अव्यवस्था का शिकार हो गया, जिससे पैदल चलना भी मुश्किल हो गया। रुद्राक्ष पाने में नाकाम लोग पंडित मिश्रा के खिलाफ नारे लगाते हुए लौटते दिखाई दिए।

अत्यधिक भीड़ पहुंचने की वजह से हुई अव्यवस्था और भगदड़ के हालात को देखते हुए रुद्राक्ष वितरण कार्यक्रम भी अनिश्चित काल के लिए रोक दिया गया है। इसका ऐलान पंडित मिश्रा ने पहले दिन की कथा के दौरान भी किया। हालांकि कथा के दौरान आया उनका एक बयान विवादों में आ गया है, जिसमें वह कह रहे हैं कि मौत आनी है तो आएगी ही।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia