मध्य प्रदेशः सीहोर में ढाई साल की बच्ची 300 फीट गहरे बोरवेल गड्ढे में गिरी, सुरक्षित बचाने के लिए अभियान जारी

बच्ची को सुरक्षित निकालने के लिए जेसीबी और पोकलेंन मशीन की मदद से गड्ढे के समानांतर गड्ढा खोदा जा रहा है। वहीं बच्ची की हरकत पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे की मदद ली जा रही है और गड्ढे में ऑक्सीजन की आपूर्ति भी लगातार की जा रही है।

मध्य प्रदेश के सीहोर में ढाई साल की बच्ची 300 फीट गहरे बोरवेल गड्ढे में गिरी
मध्य प्रदेश के सीहोर में ढाई साल की बच्ची 300 फीट गहरे बोरवेल गड्ढे में गिरी
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में ढाई साल की एक बच्ची लगभग 300 फीट गहरे बोरवेल के गड्ढे में गिर गई है। बच्ची लगभग 25 फीट की गहराई पर फंसी हुई है और उसे सुरक्षित निकालने के लिए जेसीबी और पोकलैंन मशीन की मदद से खुदाई की जा रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहत और बचाव अभियान को तेज करने के निर्देश दिए हैं।

जानकारी के अनुसार, सीहोर के मुंगावली गांव में राहुल कुशवाहा की ढाई साल की बच्ची सृष्टि घर के पास ही खेत में खेल रही थी और इसी दौरान वह बोरवेल के खुले पड़े गड्ढे में जा गिरी। बच्चे की दादी कलावती बाई ने बताया कि दोपहर में सृष्टि खेलने का कहकर गई थी। घर के पास ही दूसरे का खेत है, जहां बोरवेल पर तगाड़ी रखी थी, मेरी पोती उस पर बैठी और अंदर गिर गई। मैं चिल्लाते हुए उसे पकड़ने लगी, लेकिन वह बोरवेल में गिर चुकी थी, उसके बाद से गांव और प्रशासन के अधिकारी बच्ची को बाहर निकालने के अभियान में लगे हुए हैं।"


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर बताया है कि सीहोर के ग्राम मुंगावली में मासूम बेटी के बोरवेल में गिरने की दुखद सूचना प्राप्त हुई है। एसडीआरएफ की टीम तत्काल घटनास्थल पर पहुंच गई और बेटी को बोरवेल से निकालने की कार्यवाही शुरू कर दी है। उन्होंने लिखा, "मैंने स्थानीय प्रशासन को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिये हैं। मैं भी सतत प्रशासन के संपर्क में हूं। रेस्क्यू टीम बच्ची को सुरक्षित बचाने के लिए प्रयासरत है। बिटिया की कुशलता की प्रार्थना करता हूं।"

इस बीच सीहोर जिले के मुंगावली गांव में दुर्घटना स्थल पर युद्धस्तर पर बच्ची को बचाने का अभियान जारी है। जिले का पूरा प्रशासनिक अमला मौके पर तैनात है। बच्ची को सुरक्षित निकालने के लिए जेसीबी और पोकलेंन मशीन की मदद से समानांतर गड्ढा खोदा जा रहा है, वहीं बच्ची की हरकत पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे की मदद ली जा रही है और गड्ढे में ऑक्सीजन की आपूर्ति भी की जा रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia