एमपी: खुले में शौच कर रहे दलित बच्चों की बेरहमी से हत्या, आरोपी बोला- सपने में मिला राक्षसों के संहार का आदेश

पुलिस ने बताया कि भावखेड़ी गांव में मनोज वाल्मीकि परिवार के साथ रहते हैं। मनोज की 12 साल की बहन रोशनी और उनका बेटा अविनाश शौच के लिए गए थे। इसी दौरान आरोपी मौके पर पहुंचे और दोनों बच्चों को पीट-पीटकर मार डाला। आरोपियों ने बच्चों का वीडियो भी बनाया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में सड़क पर शौच कर रहे दो दलित बच्चों की डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है। सिरसौद थाने के एएसआई रामबाबू शर्मा ने बताया कि दोनों बच्चों को घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया, जहां डक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि मृतक बच्चों के परिजनों ने दो आरोपियों के नाम बताए थे, जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार आरोपियों में से एक आरोपी हाकिम यादव ने कहा कि उसे सपने में राक्षसों के संहार का आदेश मिला था। इसके बाद उसने इन बच्चों को पीट-पीटकर मार डाला।

पुलिस ने अुसार, सिरसौद थाना इलाके के भावखेड़ी गांव में मनोज वाल्मीकि परिवार के साथ रहते हैं। मनोज की 12 साल की बहन रोशनी और उनका बेटा अविनाश शौच के लिए गए थे। इसी दौरान आरोपी मौके पर पहुंचे और दोनों बच्चों को पीट-पीटकर मार डाला। आरोपियों ने बच्चों का वीडियो भी बनाया था।


पीड़ित परिवार का कहना है कि आरोपियों से उनकी रंजिश थी। पीड़ित परिवार के मुताबिक, आरोपी हाकिम के घर का एक सदस्य सरपंच है। आरोपियों ने उनके घर में शौचालय नहीं बनने दिया था। पीड़ित परिवार का यह भी कहना है कि गांव के लोग उनसे छुआछूत करते हैं और जातिसूचक शब्द बोलते हैं। यही नहीं जब ऊंची जाति के लोग हैंडपंप पर पानी लेने आते हैं तो उन्हें पानी लेने नहीं दिया जाता।

वहीं, पुलिस केस दर्ज कर पूरे मामले की जांच कर रही है। एसपी राजेश चंदेल ने कहा कि इस मामले की अंधविश्वास और छुआछूत के पहलू से भी जांच की जा रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia