मध्य प्रदेशः खरगोन में रामनवमी जुलूस में डीजे को लेकर भड़की हिंसा, दो पक्षों में पथराव, आगजनी के बाद लगा कर्फ्यू

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पथराव के बाद हिंसक झड़प में पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पथराव में पुलिस जवान के अलावा कुल चार लोगों को चोटें आई हैं। कई स्थानों पर आगजनी हुई है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में निकल रहे रामनवमीं जुलूस में डीजे बजाए जाने केा लेकर उपजे विवाद ने हिंसक रुप ले लिया। जुलूस पर कथित तौर पर कुछ लोगों ने पथराव किया, जिसके बाद दो पक्षों में जमकर मारपीट और पत्थरबाजी हुई। इस दौरान आगजनी भी हुई है। बिगड़ते हालात को देखते हुए प्रशासन ने लोगों को अत्यावश्यक सेवाओं के अलावा घर से बाहर न निकलने के निर्देश दिए है।

मिली जानकारी के अनुसार, खरगोन में रामनवमी का जुलूस डीजे बजाते हुए अल्पसंख्यकों के बस्ती से निकल रहा था, जिस पर उन्होंने डीजे बजाने पर आपत्ति जताई। इस पर दोनों पक्षों मे विवाद हो गया, जिसके बाद कथित तौर पर जुलूस पर पथराव भी किया गया। जिससे भगदड़ मच गई, दोनों पक्षों का गुस्सा बढ़ा तो विवाद ने हिंसक रुप ले लिया। आगजनी भी हुई। पुलिस को हालात पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ना पड़े।


जिलाधिकारी अनुग्रह पी ने बताया है कि लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने के लिए कहा गया है। जब उनसे पूछा गया कि क्या कर्फ्यू लगाया गया है तो उन्होंने कहा कि लोगों को घर में ही रहने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि जिले में अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी पर रोक है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पथराव के बाद हुई हिंसक झड़प में पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा और कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। पुलिस बल की तैनाती की गई है। बताया गया है कि पथराव में पुलिस जवान के अलावा कुल चार लोगों को चोटें आई हैं। वहीं कुछ लोगों ने कई स्थानों पर आगजनी भी की।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia