फुटबॉल के महान जादूगर डिएगो माराडोना का निधन, पूरी दुनिया में प्रशंसकों में शोक की लहर

माराडोना अभी केवल 60 साल के थे और इसी 30 अक्तूबर को उन्होंने अपना 60वां जन्मदिन मनाया था। इसके बाद अभी दो सप्ताह पहले ही उन्हें ब्रेन में क्लॉट की वजह से सर्जरी करवानी पड़ी थी, जिसके बाद वह घर पर ही रह रहे थे। उन्हें आज अपने घर पर ही हार्ट अटैक आया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महान फुटबॉल खिलाड़ी डिएगो माराडोना का बुधवार शाम को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। अभी दो सप्ताह पहले ही उन्हें ब्रेन में क्लॉट की वजह से सर्जरी करवानी पड़ी थी, जिसके बाद वह घर पर ही आराम कर रहे थे। उन्हें आज अपने घर पर ही हार्ट अटैक आया था। माराडोना अभी केवल 60 साल के थे और इसी 30 अक्तूबर को उन्होंने अपना 60वां जन्मदिन मनाया था।

अर्जेटीना के पूर्व मिडफील्डर और मैनेजर माराडोना को फुटबॉल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में गिना जाता है। अपने करियर में चार विश्व कप खेल चुके माराडोना ने अपनी कप्तानी में अर्जेंटीना को 1986 में विश्व कप का खिताब दिलाया था। माराडोना ने अकेले अपने खेल के दम पर पूरी दुनिया में अर्जेंटीना को कास पहचान दिलाई।

महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना के निधन पर भारत में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गहरा दुख जताया है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, “मारडोना अब हमारे बीच नहीं रहे। वह एक जादूगर थे जिन्होंने हमें दिखाया कि क्यों फुटबॉल को एक "सुंदर खेल" कहा जाता है। उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं”

बताया जा रहा है कि हाल ही में दिमाग के आपरेशन के बाद उनके डॉक्टर लियोपोल्डो लूक ने कहा था कि थोड़ी मात्रा में भी शराब उनके लिए घातक हो सकती है। साथ ही उन्होंने सलाह दी थी कि उन्हें परिवार के साथ समय बिताकर नकारात्मकता से दूर रहने की कोशिश करनी होगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */