महाराष्ट्र सीएम के ऑडियो पर सियासी उठापटक, शिवसेना बोली, सत्ता में आने पर कु** भी बन जाता है शेर

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का एक ऑडियो वारयरल हो रहा है, इसे शुक्रवार को शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने जनसभा में सुनाया। उन्होंने इस मामले की शिकायत चुनाव आयोग से करने की बात कही है। वहीं शिवसेना नेता संजय राउत ने इस मुद्दे पर आपत्तिजनक बयान दिया है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

“कुछ भी करो, चुनाव जीतो, साम-दाम-दंड-भेद यानी किसी भी तरीके को अपनाओं, लेकिन चुनाव जीतो”, यह उस ऑडियो के अंश हैं जिसे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस का कहा जा रहा है। और यह पालघर लोकसभा सीट के उपचुनाव के ऐन मौके पर सामने आया है और देखते-देखते वायरल हो रहा है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एक जनसभा में इस ऑडियो के लोगों को सुनाया।

गौरतलब है कि 28 मई को महाराष्ट्र की पालघर और गोदिया भंडारा लोकसभा सीट पर उप-चुनाव होने हैं। इनमें से सबसे ज्यादा चर्चा पालघर लोकसभा चुनाव को लेकर हो रही है। इस सीट पर एनडीएकी सहयोगी बीजेपी और शिवसेना दोनों ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं और आमने-सामने आ गए हैं। इस सीट के लिए प्रचार में दोनों तरफसे जुबानी जंग चरम पर है।

इसी बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का एक ऑडियो वायरल हुआ है, जिसमें फड़नवीस साम-दाम-दंड-भेद यानि कि किसी भी तरीके से पालघर चुनाव जीतने की बात अपने कार्यकर्ताओं से कहते सुनाई दे रहे हैं। जनसभा में ऑडियो सुनाने के बाद शिवसेना मुखिया उद्धव ठाकने ने बीजेपी पर वोटों को खरीदने के लिए पैसे बांटने का भी आरोप लगाया। इस ऑडियो में देवेंद्र फडणवीस एक बीजेपी कार्यकर्ता से कहते सुने जा सकते हैं कि ‘मैं आपसे विनती करता हूं कि ये चुनाव नहीं बल्कि प्रचंड लड़ाई है। जिसके खून में बीजेपी है, वो चुप नहीं बैठ सकता। हमें विश्वासघात करने वालों को जवाब देना है, ताकि उन्हें पता चले कि बीजेपी क्या है। हमें किसी भी तरह से यह चुनाव जीतना है। साम, दाम, दंड, भेद। जैसे भी हो चुनाव जीतकर विश्वासघातियों को जवाब देना है।’

इस ऑडियो को पालघर सीट से जोड़कर देखा जा रहा है। दरअसल बीजेपी सांसद चिंतामणि वांगा की मौत के बाद यह सीट खाली हुई थी। बीजेपी ने यहां से राजेन्द्र गवित को मैदान में उतारा है, तो शिवसेना ने चिंतामणि वांगा के बेटे श्रीनिवास वांगा को अपना उम्मीदवार बनाया है। इसी वजह से बीजेपी ने शिवसेना विश्वासघात का आरोप लगाया है।

हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि ऑडियो में आवाज देवेंद्र फड़णवीस की ही है। लेकिन मराठी में बोलते हुए वे कहते हैं, ‘हमारे सामने एक बड़ी चुनौती है। कुछ लोग हमारे अस्तित्व को चुनौती दे रहे हैं। वह मित्रों की तरह व्यवहार करते हैं लेकिन हमारी पीठ में छुरा भोंक रहे हैं और हमें उसका जवाब देना होगा। अगर कोई हमें दादागिरी दिखाता है तो हमें उन पर जवाबी हमला करना चाहिए। उन्हें यह पता होना चाहिए कि हम उससे भी बड़े दादा हैं। मैं आपके पीछे ढृढ़ता से खड़ा हूं।’

पालघर चुनाव को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि देवेंद्र फड़णवीस ऑडियो क्लिप में जो भाषा इस्तेमाल कर रहे हैं, वह कोरी धमकी है। उन्होंने कहा कि, “मुख्यमंत्री अहंकार से भरे हुए हैं। हमने राजनीति में देखा है कि सत्ता में आने के बाद कुत्ता भी खुद को शेर समझने लगता है।”

शिवसेना के अलावा कांग्रेस और बहुजन विकास अघाड़ी ने भी चुनाव आयोग से ऑडियो क्लिप के आधार पर कार्यवाही करने की मांग की है। उनका कहना है कि यह धमकी है। लेकिन बीजेपी ने इसे फेक ऑडियो करार दिया है। अखबार में छपे बयान में बीजेपी प्रवक्ता गिरीश व्यास ने कहा है कि इस ऑडियो क्लिप से छेड़छाड़ की गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia