बिहार में महागठबंधन की सरकार, 8वीं बार सीएम बने नीतीश कुमार, तेजस्वी ने ली डिप्टी सीएम पद की शपथ

शपथ ग्रहण समारोह के लिए पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी अपने परिवार के साथ राजभवन पहुंची थीं। उनके साथ तेजस्वी यादव की पत्नी भी थीं। राबड़ी देवी ने कहा कि वह बहुत खुश हैं और इस मौके पर पुराने गिले-शिकवे सब खत्म हो गए हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में अब महागठबंधन की सरकार आ गई है। पटना में राजभवन में राज्यपाल फागू चौहान ने नीतीश कुमार को राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। वहीं, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। नीतीश कुमार ने 8वीं बार राज्य के सीएम पद की शपथ ली है। नीतीश साल 2000 में पहली बार 7 दिन के लिए मुख्यमंत्री बने थे।

सादे समारोह में आयोजित हुए शपथ ग्रहण के लिए नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव लगभग एक साथ ही राजभवन पहुंचे थे। राज्यपाल फागू चौहान ने पहले नीतीश कुमार को शपथ दिलाई और फिर तेजस्वी यादव का शपथ हुआ है। शपथ लेने के बाद तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया। तेजस्वी ने जैसे ही नीतीश के पैर छूए राजभवन का हॉल नारों की आवाज से गूंज उठा।


शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी अपने परिवार के साथ राजभवन पहुंची थीं। उनके साथ तेजस्वी यादव की पत्नी भी मौजूद थीं। राबड़ी देवी ने कहा कि वह बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा कि ये सब आप लोगों की वजह से ही हुआ है। इस दौरान राबड़ी ने कहा कि इस मौके पर पुराना सब माफ है।

आज केवल मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम का शपथ ग्रहण हुआ है। सरकार के बाकी मंत्रियों का शपथ बाद में होगा। इस बीच महागठबंधन सरकार में कैबिनेट बंटवारे को लेकर सभी दलों में सहमति बनने के खबर है। खबरों के मुताबिक नीतीश कुमार पहले की तरह गृह विभाग अपने पास रखेंगे। वहीं पिछली सरकार में जेडीयू के पास जो विभाग थे वे इस सरकार में भी उसी के पास रहेंगे, जबकि बीजेपी के सारे विभाग आरजेडी और कांग्रेस को मिलेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia