हरियाणा में दो मुस्लिम युवकों को जिंदा जलाने के आरोपी मोनू के समर्थन में महापंचायत, बजरंग दल से जुड़ा है आरोपी

राजस्थान के भरतपुर के दोनों युवकों को अपहरण कर भिवानी लाया गया था। इसके बाद बारवास की ढाणी में कार समेत इन्हें जिंदा जला दिया गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा के भिवानी में राजस्थान के भरतपुर के दो मुस्लिम भाइयों को कार समेत जिंदा जला देने के मामले में आरोपी मोनू के समर्थन में हरियाणा के मानेसर में आज महापंचायत आयोजित की गई। महापंचायत में आसपास के इलाकों के स्थानीय ग्रामीण शामिल हुए।

गांव वालों का कहना है कि मोनू मानेसर का जुनैद और नासिर की हत्या से कोई लेना देना नहीं। उनका कहना है कि जिस समय की यह वारदात है मोनू गुरुग्राम में मौजूद था। मोनू बजरंग दल का कार्यकर्ता है और वो गोरक्षा दल का सदस्य भी है। सवाल यह है कि यह कौन तय करेगा की मोनू युवकों की हत्या में शामिल था या नहीं? जाहिर इस बात को पुलिस-प्रशासन तय करेगा। मामले की जांच जारी है। ऐसे में सवाल यह है कि इस तरह की पंचायत का आयोजन क्यों?


कैसे हुई थी दो मुस्लिम युवकों की हत्या?

राजस्थान के भरतपुर के दोनों युवकों को अपहरण कर भिवानी लाया गया था। इसके बाद बारवास की ढाणी में कार समेत इन्हें जिंदा जला दिया गया। मामले में राजस्थान पुलिस ने गो-रक्षकों के खिलाफ अपहरण के बाद हत्या का मामला दर्ज किया। इस मामले में पुलिस ने रिंकू सैनी, लोकेश सिंगला, अनिल, श्रीकांत और बजरंग दल गुरुग्राम के जिला संयोजक मोनू मानेसर के खिलाफ धारा 365, 366, 367 और 302 के तहत मामला दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

इससे पहले बजरंग दल का संयोजक मोनू मानेसर बीते 6 फरवरी की देर रात पटौदी में दो समुदायों के बीच हुए विवाद में अवैध हथियार से सरेआम फायरिंग करते हुए एक वीडियो में नजर आया था। उसके द्वारा की गई फायरिंग में 12वीं कक्षा का छात्र मोइन गंभीर रूप से घायल हो गया था। इस वारदात के बाद मोनू फरार है। मोनू मानेसर पर गंभीर आरोप हैं, और अब उसके समर्थन में महापंचायत का आयोजन किया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */