पहलवानों के समर्थन में महापंयाचत, BKU आगे की रणनीति पर करेगी चर्चा, बृजभूषण की गिरफ्तारी समेत ये हैं मांग

टिकैत ने कहा था, हमारी बेटियों को प्रताड़ित किया जा रहा है, और पूरा देश गुस्से में है। सरकार एक आदमी (डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह) को बचा रही है। शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करना गलत नहीं है। हम उन्हें (विरोध करने वाले पहलवानों को) निराश नहीं करेंगे।

पहलवानों के समर्थन में महापंयाचत, फोटो: सोशल मीडिया
पहलवानों के समर्थन में महापंयाचत, फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग और पहलवानों के धरने को जंतर- मंतर से हटाने और पुलिस कार्रवाई को आज भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) ने ‘महापंचायत’ बुलाई है। बीकेयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने बुधवार को ऐलान किया था कि गुरुवार को मुजफ्फरनगर जिले के सौरम गांव में महापंचायत आयोजित की जाएगी।

नरेश टिकैत ने कहा था कि महापंचायत में दिल्ली के खाप और किसान समूहों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। इसमें यूपी, हरियाणा, राजस्थान, उत्तराखंड और पंजाब के किसान नेता हिस्सा लेंगे। इसके अलावा देश के अन्य हिस्सों से भी किसान नेता इस महापंचायत में पहुंचने वाले हैं।


टिकैत ने कहा था, हमारी बेटियों को प्रताड़ित किया जा रहा है, और पूरा देश गुस्से में है। सरकार एक आदमी (डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह) को बचा रही है। शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करना गलत नहीं है। हम उन्हें (विरोध करने वाले पहलवानों को) निराश नहीं करेंगे। डब्ल्यूएफआई प्रमुख (यौन उत्पीड़न के आरोप में) को गिरफ्तार करने की मांग के संबंध में भविष्य की कार्रवाई पर चर्चा करने के लिए हमने महापंचायत बुलाई है। उन्होंने कहा, अभी तक सरकार की ओर से कोई भी पहलवानों से बात करने नहीं आया है।

बता दें कि भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली पहलवान अपने पदक गंगा में विसर्जित करने मंगलवार शाम हर की पौड़ी पहुंची थीं। टिकैत ने पहलवानों के साथ मिलकर अब सरकार को उनकी मांगों को पूरा करने के लिए पांच दिन का अल्टीमेटम दिया था, जिसमें विफल रहने पर पहलवान अपने पदक गंगा में विसर्जित करने के अपने फैसले पर आगे बढ़ेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia