अकबर रोड विवाद: मामला तूल पकड़ने पर रातों-रात चिपकाए गए महाराणा प्रताप रोड के स्टिकर हटाए गए

दिल्ली में की फिजा में सांप्रदायिक रंग घोलने की कोशिश के तहत अकबर रोड के बोर्ड पर रातों-रात कुछ लोगों ने महाराणा प्रताप रोड के स्टिकर चिपका दिए। मामला तूल पकड़ने पर पुलिस ने इन्हें हटवा दिया।

फोटो : विश्वदीपक
फोटो : विश्वदीपक
user

नवजीवन डेस्क

भारत में प्रतीकों के साथ छेड़छाड़ और उनको मिटाने का अभियान जारी है। एक हफ्ते पहले तुगलक रोड की एक इमारत को मंदिर में बदल दिया गया था। अब इंडिया गेट के बगल में अकबर रोड के साइन बोर्ड के साथ छेड़छाड़ की गई। रातों रात अकबर रोड के साइन बोर्ड पर महाराणा प्रताप रोड के स्टिकर चिपका दिए गए। अकबर रोड पर कांग्रेस पार्टी का मुख्यालय भी है। इससे पहले सरकार ने भी दिल्ली के औरंगजेब रोड का नाम को बदकर डॉ एपीजे अब्‍दुल कलाम रखा था।

फोटो: विश्वदीपक 
फोटो: विश्वदीपक 
अकबर रोड के साइन बोर्ड के साथ छेड़छाड़
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के यूनियन हाल में लगी पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर हटाने को लेकर विवाद अभी थमा नहीं था कि दिल्ली में अकबर रोड के साइन बोर्ड को महाराणा प्रताप रोड के नाम से बदल दिया गया। 
फोटो : विश्वदीपक
फोटो : विश्वदीपक

नाम बदलने को लेकर एनडीएमसी अधिकारी महेंद्र सेहरावत ने कहा कि इस तरह का कोई भी प्रस्ताव नहीं आया है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर किसी जगह का नाम बदला जाता है तो सबसे पहले रिनेमिंग काउंसिल के पास प्रस्ताव जाता है। लेकिन ऐसा कुछ नहीं है।

लेकिन मामला तूल पकड़ने पर पुलिस और एनडीएमसी ने आनन-फानन इन स्टिकर को हटवा दिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 09 May 2018, 12:37 PM