महाराष्ट्र: भारी बारिश से पुणे में दर्दनाक हादसा, दीवार ढहने से मरने वालों की संख्या पहुंची 17, उठे सवाल

महाराष्ट्र के पुणे में बारिश आफत बनकर आई है। पुणे में एक सोसाइटी की 20 फीट ऊंची दीवार मजदूरों के घर पर गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में कई लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र के पुणे में भारी बारिश की वजह से एक बड़ा हादसा हो गया। पुणे के कोंढवा में दीवार गिरने से करीब 17 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। खबरों के मुताबिक, इमारत की दीवार गिरने से मलबे में अब भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। इस हादसे की सूचना मिलने के बाद मौके पर एनडीआरएफ की टीमें पहुंच गई हैं और बचाव और राहत कार्य शुरू कर दिया है।

पुणे के जिला कलेक्टर नवल किशोर राम ने कहा कि भारी वर्षा के कारण दीवार ढह गई। इस घटना के साथ कंस्ट्रक्शन कंपनी की लापरवाही सामने आ रही है। 15 लोगों (उस समय के आंकड़े के अनुसार) की मौत का मामला एक छोटा मामला नहीं है। मरने वालों में ज्यादातर बिहार और बंगाल के मजदूर थे। प्रभावितों को सरकार मदद देगी।

वहीं पुलिस कमिश्नर के वेंकटेशम ने कहा कि हमारी टीम घटना के कारणों की जांच कर रही है। जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। हम जांच करेंगे कि क्या उचित अनुमति ली गई थी और सुरक्षा उपायों का पालन किया गया था।


खबरों के मुताबिक, यहां एक आवासीय सोसायटी में निर्माण कार्य चल रहा था, जिसके बगल में ही मजदूरों के रहने के लिए कच्चे घर बने हुए थे। पार्किंग से लगा हुआ इमारत का एक हिस्सा गिर गया, जिससे यह हादसा हुआ।

भारी बारिश की वजह से दादर, वडाला, वर्ली, कुर्ला, चेंबूर, बांद्रा, अंधेरी, कांदिवली, विक्रोली, कंजुरमार्ग और भांडुप जैसे इलाकों से जलभराव जैसी स्थिति बनी हुई है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में मुंबई में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 29 Jun 2019, 8:47 AM
/* */