महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दर्दनाक हादसा, प्रवासी मजदूरों को मालगाड़ी ने रौंदा, 14 की मौत, 5 घायल

बातया जा रहा है कि सभी प्रवासी मजदूर अपने गांव छत्तीसगढ़ पैदल जा रहे थे। इसी दौरान यह हादसा हो गया। हादसे के बाद स्थानीय प्रशासन और रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू का काम शुरू किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दर्दनाक हादसा हुआ है। रेल की पटरी पर प्रवासी मजदूरों को एक मालगाड़ी ने रौंद दिया। दक्षिण मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई है और 5 लोग घायल हो गए। घायलों को औरंगाबाद के सिविल अस्पताल भेजा गया है। यह हादसा औरंगाबाद-जालना रेलवे लाइन पर शुक्रवार सुबह 6.30 बजे के करीब हुआ है।

बातया जा रहा है कि सभी प्रवासी मजदूर अपने गांव छत्तीसगढ़ पैदल जा रहे थे। इसी दौरान यह हादसा हो गया। हादसे के बाद स्थानीय प्रशासन और रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू का काम शुरू किया। दक्षिण सेंट्रल रेलवे ने बताया कि औरंगाबाद में कर्माड के पास एक हादसा हुआ है, जहां मालगाड़ी का एक खाली डब्बा कुछ लोगों के ऊपर से गुजर गया। रेलवे के मुताबिक, आरपीएफ और स्थानीय पुलिस मौके पर मौजूद है।


गौरतलब है कि कोरोना लॉकडाउन की वजह से देश के अलग-अलग राज्यों में प्रवासी मजदूर फंसे हुए हैं। कई जगह से हजारों की तादात में मजदूर पैदल ही अपने जा रहे हैं। इससे पहले केंद्र सरकार की ओर से मजदूरों को उनके राज्य वापस भेजने की इजाजत दे दी थी। केंद्र से मिली इजाजत के बाद राज्य सरकारें बसों की व्यवस्था कर अपने मजदूरों को बुलाया। इसके अलावा रेलवे की ओर से स्पेशल श्रमिक ट्रेन भी चलाई गई हैं, जो मजदूरों को उनके राज्यों में पहुंचा रही हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 08 May 2020, 9:24 AM