आंदोलनकारी की मौत के बाद मराठा आंदोलन तेज, महाराष्ट्र बंद के दौरान जगह-जगह प्रदर्शन

औरंगाबाद में सोमवार को मराठा समुदाय द्वरा जल समाधि प्रदर्शन के दौरान आंदोलनकारी युवक ने जिस पुल से गोदावरी में कूदकर जान दे दी थी। वहीं पर मराठा क्रांति मोर्चा के सदस्यों जमा हो गए हैं और प्रदर्शन कर रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में मराठा समुदाय द्वारा आरक्षण की मांग को लेकर प्रदर्शन के दौरान एक आंदोलनकारी की मौत के बाद आंदोलन और उग्र हो गया है। मराठा आरक्षण की मांग को लेकर आज महाराष्ट्र बंद है। मराठा समुदाय के लोग जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं। औरंगाबाद में सोमवार को मराठा समुदाय द्वरा जल समाधि प्रदर्शन के दौरान आंदोलनकारी युवक ने जिस पुल से गोदावरी में कूदकर जान दे दी थी। वहीं पर मराठा क्रांति मोर्चा के सदस्य जमा हो गए हैं और प्रदर्शन कर रहे हैं।

महाराष्ट्र बंद के चलते राज्य के अलग-अलग हिस्सों में लोग परेशान हो रहे हैं। बंद की वजह से कई जगहों पर लोगों को बसें नहीं मिल रही हैं। कई जगहों पर आंदोलनकारियों ने जाम लगा दिया है। ऐसे में रास्ते में ही कई बसें रुक गई हैं।

आंदोलन बढ़ने से फडणवीस सरकार की मुश्किलें बढ़ गई हैं। सरकार इस कोशिश में है कि किसी तरह से आंदोलन को खत्म किया जाए। इस बीच आरंगाबाद में गोदावरी में कूदकर जान देने वाले युवक के परिजनों को प्रशासन ने मुआवजा और नौकरी देने का ऐलान किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 24 Jul 2018, 10:13 AM