महाराष्ट्र के भंडारा जिला अस्पताल में आग से कोहराम! 10 बच्चों की मौत, गृह मंत्री शाह और राहुल गांधी ने जताया दुख

शॉर्ट सर्किट की वजह से आग सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट में लगी। धुआं निकलता देख नर्स और अस्पताल के लोग दौड़कर वार्ड पहुंचे। लेकिन तब तक 10 नवजात बच्चों की जान जा चुकी थी। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने 7 बच्चों को बचाया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र के भंडारा जिला अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई है। बच्चों की मौत से कोहराम मच गया है। जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. प्रमोद खंडाते के मुताबिक, बच्चों के वार्ड में 17 नवजात को रखा गया था। देर रात एक नर्स को इस वार्ड से धुआं निकलता दिखा। इसके बाद वार्ड में आग लगाने की सूचना मिली।

बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट में लगी। धुआं निकलता देख नर्स और अस्पताल के लोग दौड़कर वार्ड पहुंचे। लेकिन तब तक 10 नवजात बच्चों की जान जा चुकी थी। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने अस्पताल में लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान 7 बच्चों को बचा लिया गया। इस वार्ड में उन्हीं बच्चों को रखा जाता है, जिनकी हालत नाजुक होती है या फिर जिनका वजन भी बेहद कम होता है।

नवजात बच्चों की दर्दनाक मौत के बाद कोहराम मच गया है। उनके परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। अस्पताल के बाहर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई है। मृत बच्चों के परिजन घटना की जांच की मांग कर रहे हैं।

हादसे पर गृह मंत्री अमित शाह ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “महाराष्ट्र के भंडारा जिला अस्पताल में लगी आग दुर्घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरे विचार और संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। भगवान उन्हें इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति दे।”

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बच्चों की मौत पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “महाराष्ट्र के भंडारा जिला अस्पताल में आग लगने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना बेहद दुखद है। उन बच्चों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना, जिन्होंने अपनी जान गंवाई। मैं महाराष्ट्र सरकार से अपील करता हूं कि वे घायलों और मृतकों के परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान करें।”

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय