महाराष्ट्र में शिवसेना के विधायकों को तोड़ने की बीजेपी ने रची साजिश? सांसद बोले- संपर्क में है 45 MLA

बीजेपी सांसद संजय काकड़े के बयान से पहले शिवसेना के नेता संजय राउत का बड़ा बयान आया था। उन्होंने सीधे तौर पर बीजेपी पर हमला बोला था। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में कोई दुष्यंत नहीं है, जिसके पिता जेल में हों। राउत ने कहा कि हमारे पास विकल्प है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र की कुर्सी को लेकर बीजेपी और शिवसेना में सिर फुटौव्वल जारी है। शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत के हमलावर तेवर अपनाने और बड़े बयान के बाद अब बीजेपी की ओर से बड़ा बयान आया है। बीजेपी सांसद संजय काकड़े ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि शिवसेना के 45 विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं।

बीजेपी सांसद संजय काकड़े ने दावा करते हुए कहा, “शिवसेना के 56 में से 45 नवनिर्वाचित विधायक मुख्यमंत्री के संपर्क में हैं और गठबंधन सरकार बनाना चाहते हैं। मुझे लगता है कि इन 45 विधायकों में से कुछ उद्धव ठाकरे को मना लेंगे और देवेंद्र फडणवीस को सीएम के साथ सरकारबनाने पर राजी कर लेंगे। मुझे नहीं लगता कि कोई अन्य विकल्प है। शिवसेना के विधायक लगातार फोन कर रहे हैं, वह कह रहे हैं कि सरकार में उन्हें भी शामिल किया जाए।” काकड़े के इस बायन पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। पूछा जा रहा है कि कहीं शिवसेना के विधायकों को बीजेपी तोड़ने की तैयारी में तो नहीं है?


काकड़े के बयान से पहले शिवसेना के नेता संजय राउत का बड़ा बयान आया था। उन्होंने सीधे तौर पर बीजेपी पर हमला बोला था। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में कोई दुष्यंत नहीं है, जिसके पिता जेल में हों। राउत ने कहा कि हमारे पास विकल्प है।

शिवसेना के मुताबिक, 50-50 फॉर्मूले पर बीजेपी ने गठबंधन पर हामी भरी थीं। शिवसेना के हिसाब से उस वक्त यह तय हुआ था कि महाराष्ट्र चुनाव के नतीजों के बाद अगर गठबंधन की सरकार बनती है तो उसमें शिवसेना की 50-50 की हिस्सेदारी होगी। यानी कैबिनेट में शिवसेना के 50 प्रतिशत मंत्री होंगे। खबरों के मुताबिक, इसके साथ ही सीएम पद पर ढाई-ढाई साल के लिए सहमति बनी थी। यही वजह कि शिवसेना आज अड़ी हुई है और बीजेपी को उन वादों की याद दिला रही जिसका वचन उसने दिया था। वहीं कहा जा रहा है कि बीजेपी, शिवसेना से किए गए अपने वादे से मुकर गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 29 Oct 2019, 3:45 PM