महाराष्ट्रः बीजेपी-शिवसेना ने प्रचार में सार्वजनिक बसों को लगाया, कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत

महाराष्ट्र कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता अतुल लोंढे ने महाराष्ट्र के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन की प्रचार सामग्री प्रदर्शित करने के लिए महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (एमएसआरटीसी) की बसों के अवैध उपयोग का मामला उठाया है।

बीजेपी-शिवसेना ने प्रचार में सार्वजनिक बसों को लगाया, कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत
बीजेपी-शिवसेना ने प्रचार में सार्वजनिक बसों को लगाया, कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र में कांग्रेस ने गुरुवार को सत्तारूढ़ महायुति सरकार की सहयोगी शिवसेना पर चुनाव प्रचार के लिए महाराष्ट्र राज्य परिवहन की लगभग एक हजार सरकारी बसों का उपयोग कर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है।

महाराष्ट्र कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता अतुल लोंढे ने महाराष्ट्र के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) को पत्र लिखकर सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन की प्रचार सामग्री प्रदर्शित करने के लिए महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (एमएसआरटीसी) की बसों के अवैध उपयोग की ओर इशारा किया है।


लोंढे ने पत्र में कहा है, "बैनरों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक बड़ी तस्वीर के साथ शिवसेना का धनुष और तीर और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस और अजीत पवार की तस्वीरें हैं। चुनाव आयोग के अनुसार, चुनावी प्रचार के लिए सरकारी और सार्वजनिक उपक्रमों की संपत्तियों का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता। इस पाबंदी के बावजूद, अधिकारियों ने शिवसेना उम्मीदवारों के चुनाव प्रचार के लिए एक हजार से अधिक बसों के अवैध उपयोग की अनुमति दी है।

उन्होंने सीईओ से इन उल्लंघनों पर तत्काल कार्रवाई करने और शिवसेना के सभी लोकसभा उम्मीदवारों की उम्मीदवारी रद्द करने और शिंदे के नेतृत्व वाली पार्टी के खिलाफ उचित अनुशासनात्मक कार्रवाई का आह्वान किया। लोंढे ने यह भी मांग की है कि आदर्श आचार संहिता और चुनाव आयोग के निर्देशों के उल्लंघन के लिए एमएसआरटीसी के वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जानी चाहिए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia