महाराष्ट्र बीजेपी में फूट! पंकजा मुंडे की बगावत के बाद अब एकनाथ खड़से ने खोला मोर्चा, निशाने पर कई बीजेपी नेता

महाराष्ट्र में बीजेपी के अंदरखाने में सबकुछ सही नहीं चल रहा है। पंकजा मुंडे की बगावत के बाद अब एकनाथ खड़से ने भी कई बीजेपी नेताओं के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र बीजेपी में फूट दिखाई देने लगी है। बीजेपी नेता पंकजा मुंडे की बगावत के बाद अब एकनाथ खड़से ने भी पार्टी के कई नेताओं के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। एकनाथ खड़से ने कहा, “चुनावों में हमारी पार्टी के कुछ प्रमुख नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हमारे खिलाफ काम किया। मैंने चंद्रकांत पाटिल (बीजेपी महाराष्ट्र अध्यक्ष) को कुछ ऑडियो और वीडियो सबूत के तौर पर दिए हैं और उनसे ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।”

एकनाथ खड़से ने इससे पहले शनिवार को पार्टी नेतृत्व को चेतावनी दी थी कि अगर उनका अपमान जारी रहा तो वे दूसरे विकल्प की तलाश करेंगे। इसके बाद वरिष्ठ बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री एकनाथ खड़से ने सोमवार को दिल्ली में एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की।


एकनाथ खड़से ने इससे पहले भी पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल चुके हैं। 5 दिसंबर को उन्होंने अपनी बेटी रोहिणी और पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे की हार के लिए पार्टी के कुछ नेताओं पर आरोप लगाया था। उन्होंने देवेंद्र फडणवीस पर इशारों इशारों में निशाना साधते हुए कहा था कि बीजेपी ने सत्ता बरकरार रखी होती यदि पार्टी ने अपनी पूर्व सहयोगी शिवसेना की नयी सरकार में मुख्यमंत्री पद बांटने की मांग मान ली होती।

गौरतलब है कि बीजेपी ने इस साल अक्टूबर में हुए विधानसभा चुनाव में एकनाथ खड़से को टिकट देने से इनकार कर दिया था। हालांकि पार्टी ने उनकी बेटी को जलगांव जिले में उनके गृह क्षेत्र मुक्ताईनगर से टिकट दिया था। लेकिन रोहिणी खड़से शिवसेना के बागी चंद्रकांत पाटिल से चुनाव हार गईं।


बीते दिनों बीजेपी के कद्दावर नेता रहे गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा ने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। पहले उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल से बीजेपी हटाया और बाद में एक फेसबुक पोस्ट में लिखा था कि वह आठ से 10 दिन में अपना आगे का रास्ता चुनने के बारे में फैसला करेंगी।

इसे भी पढ़ें: धर्म के आधार पर शरणार्थियों को नागरिकता देने वाला नागरिकता संशोधन बिल लोकसभा में 80 के मुकाबले 311 मतों से पास

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 10 Dec 2019, 8:58 AM