महाराष्ट्र: बीजेपी का गोलीबाज विधायक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पुलिस स्टेशन के अंदर CM शिंदे के MLA पर चलाई थी गोली

विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) ने एक पुलिस स्टेशन के अंदर गोलीबारी पर नाराजगी जताई और बीजेपी के डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस के इस्तीफे की मांग की।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

एक चौंकाने वाली घटना में, भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक को एक पुलिस स्टेशन के अंदर सत्तारूढ़ शिवसेना नेता पर कथित तौर पर कई गोलियां चलाने के आरोप में शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया

विडंबना यह है कि गोलीबारी की घटना शुक्रवार देर रात उल्हासनगर शहर में हिल लाइन्स पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अनिल जगताप के दफ्तर के अंदर हुई, जो मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का गृह जिला है।

सत्तारूढ़ बीजेपी के विधायक गणपत कालू गायकवाड़ और शिवसेना शहर अध्यक्ष महेश गायकवाड़ एक कथित भूमि विवाद को सुलझाने के लिए पुलिस दफ्तर में बैठे थे। अचानक, गणपत गायकवाड़ ने अपनी रिवॉल्वर निकाली और महेश गायकवाड़ पर अंधाधुंध कई राउंड फायरिंग कर दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद पुलिस स्टेशन के अंदर अफरा-तफरी मच गई, हालांकि किसी भी पुलिसकर्मी को चोट नहीं आई।


गंभीर रूप से घायल और खून से लथपथ महेश गायकवाड़ को इलाज के लिए ठाणे शहर के ज्यूपिटर अस्पताल ले जाया गया, जबकि गणपत गायकवाड़ और तीन अन्य सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया गया। विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) ने एक पुलिस स्टेशन के अंदर गोलीबारी पर नाराजगी जताई और बीजेपी के डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस के इस्तीफे की मांग की।

कांग्रेस के विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार, शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले ने एक पुलिस स्टेशन प्रमुख के दफ्तर के अंदर हुई घटना के लिए सत्तारूढ़ 'महायुति' शासन की आलोचना की।

डिप्टी सीएम अजीत पवार ने कहा कि वह फड़नवीस से बात करेंगे, जिन्होंने घटना की जांच का आदेश दिया। आरोपी विधायक गणपत गायकवाड़ ने दावा किया है कि उन्हें और उनके परिवार को सीएम शिंदे और उनके सांसद बेटे डॉ श्रीकांत शिंदे से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने यह भी दलील दी कि सीएम शिंदे की वजह से उन्हें गोली चलाने के लिए मजबूर होना पड़ा और उन्होंने आत्मरक्षा के लिए यह काम किया।

गणपत गायकवाड़ के नाम से एक सामाजिक संदेश में वह कथित तौर पर कह रहे हैं कि अगर शिंदे सीएम बने रहे, तो महाराष्ट्र में केवल अपराधी पैदा होंगे, हालांकि इस बात का कोई प्रमाण नहीं है कि विधायक ने ऐसा कोई बयान दिया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia