नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड: सीबीआई और महाराष्ट्र एटीएस की संयुक्त छापेमारी, तीन लोग गिरफ्तार, हथियार भी बरामद

सीबीआई और महाराष्ट्र एटीएस ने एक संयुक्त अभियान के तहत औरंगाबाद के कई परिसरों पर छापेमारी की। इस दौरान उन्होंने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से एक देसी पिस्तौल बरामद की जो वैसी ही है जैसी पिस्तौल का इस्तेमाल कर 2013 में नरेंद्र दाभोलकर की हत्या कर दी गई थी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड में सीबीआई ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। सीबीआई को उनके पास से हथियार भी बरामद हो गए हैं। सीबीआई और महाराष्ट्र एटीएस ने मंगलवार को एक संयुक्त अभियान के तहत औरंगाबाद के कई परिसरों पर छापेमारी की। सीबीआई को उनके पास से देसी पिस्तौल बरामद हुई जो ठीक वैसी ही है, जैसी पिस्तौल का इस्तेमाल कर 2013 में नरेंद्र दाभोलकर की हत्या कर दी गई थी।

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई बरामद की गई पिस्तौल को बैलिस्टिक जांच के लिए भेजेगी ताकि पता लगाया जा सके कि कहीं इसी पिस्तौल का इस्तेमाल दाभोलकर की हत्या में तो नहीं किया गया था।

इतना ही नहीं तीनों के पास से 7.65 बोर की देसी पिस्तौल और तीन जिंदा कारतूस, एक तलवार और एक खुखरी बरामद की गई। दाभोलकर हत्याकांड के मुख्य शूटर सचिन प्रकाशराव अंदुरे से पूछताछ के बाद दी गई जानकारी के आधार पर सीबीआई-एटीएस की टीम ने टीम तैयार की।

सीबीआई और एटीएस की टीम ने उसी के चचेरे भाई और एक दोस्त के आवासों पर छापेमारी की। जिसके बाद उन्हें वहां से हथियार बरामद हुए। 18 अगस्त को औरंगाबाद का रहने वाले आंदुरे को गिरफ्तार किया गया था।

बता दें कि साल 2013 में पुणे में दाभोलकर को उनके आवास के पास और ओमकारेश्वर मंदिर के निकट गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, उन्हें गोली मारने वाले दो बाइकसवारों में से एक अंदुरे के होने का संदेह है। अंदुरे को पालघर से जब्त हथियारों के जखीरे के मामले में गिरफ्तार तीन लोगों द्वारा मुहैया कराई गई जानकारी के आधार पर गिरफ्तार किया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia