महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस के जीवन को हिंदुत्व समर्थकों से खतरा: प्रकाश अंबेडकर

बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के पोते और भारिपा बहुजन महासंघ के अध्यक्ष प्रकाश अंबेडकर ने कहा है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के जीवन को कुछ हिदुत्व समर्थकों से गंभीर खतरा है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

भारिपा बहुजन महासंघ के अध्यक्ष प्रकाश अंबेडकर ने दावा किया है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के जीवन को कुछ हिदुत्व समर्थकों से गंभीर खतरा है। अपनी बात के पक्ष में अंबेडकर ने रावसाहेब पाटील नाम के एक व्यक्ति की एक फेसबुक पोस्ट का जिक्र करते हुए बताया कि पाटील श्री शिव प्रतिष्ठान हिंदुस्तान के अध्यक्ष संभाजी वी. भिडे का करीबी सहयोगी है।

श्री शिव प्रतिष्ठान हिंदुस्तान पश्चिमी महाराष्ट्र का धुर दक्षिणपंथी हिंदुत्व समर्थक संगठन है। पाटील ने 1 जनवरी को रात 10.12 बजे की अपनी पोस्ट में फडणवीस, उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगी गिरीश बापट व पूर्व पत्रकार सुधींद्र कुलकर्णी को 'ऐसा कीड़ा बताया, जिन्हें कुचला जा सकता है’। पाटील ने अपनी पोस्ट में लिखा है, “यदि आप कोरेगांव-भीमा में संख्या कम पाते हैं, तो आप गिरीश बापत, देवेंद्र फडणवीस, सुधींद्र कुलकर्णी को काट सकते हैं, मुझे कोई आपत्ति नहीं होगी। ये देश व राज्य को तकलीफ देने वाले कीड़े हैं।" पाटील बालाजी मोशन पिक्चर्स में सहायक के रूप में कार्य करता है। उसने खुद को एक 'कट्टर शिव सैनिक' व दिवंगत शिव सेना संस्थापक बाल ठाकरे की विचारधारा का अनुयायी बताया है।

अंबेडकर ने कहा कि यह पोस्ट पुणे जिले के भीमा-कोरेगांव में जातीय दंगा भड़कने के दिन किया गया था। उस हिंसा में नांदेड़ के एक 28 साल के युवक की मौत हो गई थी। अंबेडकर ने 3 जनवरी को महाराष्ट्र बंद का सफल आयोजन किया था। अंबेडकर लगातार भिडे व पुणे के एक दूसरे हिंदुत्व समर्थक नेता मिलिंद एकबोटे को भीमा-कोरेगांव दंगे के लिए दोषी ठहरा रहे हैं और उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia