महाराष्ट्र: सीएम फडणवीस, 18 मंत्रियों के बंगले डिफॉल्टर घोषित, पानी का बिल नहीं चुकाने पर बीएमसी ने की कार्रवाई

आरटीआई में इस बात का खुलासा हुआ है कि डिफॉल्टर में महाराष्ट्र के सीएम के साथ उनके 18 मंत्रियों के बंगले को डिफॉल्टर घोषित किया गया है। बीएमसी ने आरटीआई के जवाब में बताया कि मुंबई के मालाबार हिल्स स्थित मुख्यमंत्री के बंगले ‘वर्षा’ पर पानी का बिल बकाया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र के लोग भारी पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं, इस बीच एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। बीएमसी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बंगले ‘वर्षा’ को डिफॉल्टर घोषित कर दिया है। खबरों के मुताबिक, सीएम फडणवीस के बंगले पर 7,44,981 रुपये का पानी का बिल बकाया था। बीएमसी ने सिर्फ सीएम फडणवीस के बंगले को डिफॉल्टर घोषित नहीं किया, बल्कि उनके 18 मंत्रियों के बंगले को भी डिफॉल्टर घोषित कर दिया है। इन 18 मंत्रियों पर ने भी अपने बंगले का पानी का बिल नहीं चुकाया, जिसके चलते बीएमसी को यह कार्रवाई करनी पड़ी।

आरटीआई से बात का खुलासा हुआ है कि डिफॉल्टर में महाराष्ट्र के सीएम के साथ उनके 18 मंत्रियों के बंगले को डिफॉल्टर घोषित किया गया है। बीएमसी ने आरटीआई के जवाब में बताया, “मुंबई के मालाबार हिल्स स्थित मुख्यमंत्री के बंगले ‘वर्षा’ पर पानी का बिल बकाया है। डिफॉल्टरों में पंकजा मुंडे, रामदास कदम, विनोद तावडे, मंत्री सुधीर मुनगंटीवार और एकनाथ शिंदे के बंगले भी शामिल हैं। खबरों के अनुसार, मंत्रियों के बंगलों के पानी का बिल 2001 से लंबित है।

सीएम देवेंद्र फडणवीस और उनके मंत्रियों के पानी के बिल के बकाये की खबर ऐसे समय में सामने आई है, जब ज्यादातर महाराष्ट्र के हिस्से पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं। आलम यह है कि महाराष्ट्र के कई इलाकों को लोगों ने पानी की किल्लत की वजह से छोड़ दिया है और पलायन करने को मजबूर हैं। वहीं महाराष्ट्र के सीएम और उनके मंत्री पानी का बिल नहीं भर रहे हैं।

Published: 24 Jun 2019, 11:42 AM
लोकप्रिय