संघ की शरण में पहुंचे सीएम फडणविस, शिवसेना का हमला-दिल्ली की हवा धुंधली, किसी को कुछ नहीं दिख रहा

महाराष्ट्र में सरकार न बन पाने की स्थिति में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणविस संघ की शरण में पहुंचे हैं। हालांकि इससे पहले उन्होंने कोर कमेटी की बैठक की थी। इससे पहले शिवसेना ने अपने मुखपत्र में कहा कि दिल्ली की हवा धुंधली है इसलिए वहां किसी को कुछ नहीं दिख रहा।

फाइल फोटो
फाइल फोटो
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ अब तक सरकार गठन न हो पाने से परेशान देवेंद्र फडणवीस अब संघ की शरण में पहुंचे हैं। उन्होंने मंगलवार देर रात संघ मुख्यालय में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस लगभग नौ बजकर 40 मिनट पर संघ के नागपुर स्थित रेशिमबाग मुख्यालय पहुंचे। और करीब एक घंटे की बातचीत के बाद वहां से रवाना हो गए।

इस बैठक को लेकर संघ और बीजेपी के सूत्र अलग-अलग दावे कर रहे हैं। संघ से जुड़े सूत्रों ने बताया कि शिवसेना के साथ बातचीत सुलझाने के लिए देवेंद्र फडणवीस संघ से दखल करने का अनुरोध करने भागवत से मिलने पहुंचे हैं। शिवसेना भी चाहती है कि संघ मध्यस्थता कर दोनों दलों के बीच जारी गतिरोध दूर करे।

हाल हीह में शिवसेना के एक नेता ने भी मोहन भागवत को पत्र लिखकर नितिन गडकरी के जरिए बातचीत सुलझाने के लिए पहल करने का आग्रह किया था।

दूसरी तरफ बीजेपी सूत्रों का कहना है कि मंगलवार को हुई कोर कमेटी की बैठक में सरकार बनाने का पूरा फार्मूला तैयार हो गया है, और देवेंद्र फडणवीस इस फैसले को संघ प्रमुख को बताने और सरकार गठन के लिए उनका आशीर्वाद लेने गए हैं।

इससे पहले शिवसेना ने अपने मुखपत्र में लिखा था कि दिल्ली की हवा काफी गंदी है। वहां न किसी को कुछ दिख रहा है और न समझ आ रहा है।

लोकप्रिय
next