कोविशील्ड निर्माता सीरम इंस्टीट्यूट में आग से 5 लोगों की मौत, उद्धव ठाकरे ने दिए जांच के आदेश

कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड बनाने वाली सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के पुणे स्थित नए प्लांट में गुरुवार को लगी भीषण आग में 5 कर्मचारियों की मौत हो गई है। इस हादसे को गंभीरता से लेते हुए महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना वायरस के खिलाफ कोविशील्ड वैक्सीन तैयार करने वाले पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के प्लांट के अंदर एक इमारत में आज भीषण आग लगने की घटना में 5 लोगों की मौत हो गई है, जिसकी पुष्टि पुणे के मेयर ने की है। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है और नुकसान का जायजा लिया जा रहा है। राहत की बात ये है कि घटना में वैक्सीन या वैक्सीन उत्पादन को नुकसान नहीं पहुंचा है।

इस बीच घटना को महाराष्ट्र सरकार ने गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने, जो घटना की खबर आने के बाद से नजर बनाए हुए थे, कहा कि मैंने कलेक्टर और निगम आयुक्त से बात की है। आग लगभग काबू में है। अब तक 6 लोगों को बचाया गया है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन की यूनिट में आग नहीं लगी थी। उन्होंने कहा कि आग लगने के कारणों की जांच होगी।

आग लगने की घटना में 5 लोगों की मौत पर सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पुणावाला ने कहा कि हमें अभी कुछ परेशान करने वाले अपडेट मिले हैं। हमें खबर मिली है कि दुर्भाग्य से घटना में कुछ लोगों की जान गई है। हमें गहरा दुख हुआ है और दिवंगत के परिवार के सदस्यों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है।

बता दें कि गुरुवार दोपहर बाद अचानक पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के नए प्लांट की एक इमारत में भीषण आग लगने की खबर से चौतरफा हड़कंप मच गया। दरअसल सीरम इंस्टीट्यूट ही कोरोना वैक्सीन कोविशिल्ड बना रही है, जिसकी आपूर्ति भारत समेत कई देशों में की जा रही है। हालांकि राहत की बात है कि आग से वैक्सीन उत्पादन पर असर नहीं पड़ा है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय
next