महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे की चेतावनी, अगर नहीं किया कोविड नियमों का पालन तो लगा दिया जाएगा लॉकडाउन

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने चेतावनी दी है कि अगर लोगों ने कोविड नियमों का पालन नहीं किया तो राज्य में एक बार फिर लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का पालन करना अनिवार्य है।

फोटो : सोसल मीडिया
फोटो : सोसल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस बात से बेहद नाराज है कि लोग कोविड नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर लोगों ने मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंशिंग जैसे नियमों का पालन नहीं किया तो एक बार फिर लॉकडाउन को तैयार रहें।

कोविड नियमों के तहत लगाई गई पाबंदियों को अन्य राज्यों की तरह महाराष्ट्र में भी चरणबद्ध तरीके से हटाया जा रहा है, लेकिन इस बीच लोगों सुरक्षा नियमों को लेकर बढ़ती लापरवाही पर सीएम ने चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि, ''यह राज्य के लोगों पर निर्भर है कि वे फैसला करे कि वे लॉकडाउन चाहते हैं या कुछ प्रतिबंधों के साथ आजादी से रहना चाहते हैं। फेस मास्क पहनें, भीड़ में जाने से बचें नहीं तो आपको फिर लॉकडाउन में जाना होगा।''

ध्यान रहे कि बीते एक महीने में रविवार को सर्वाधिक 4,092 कोरोना केस सामने आए थे तो मंगलवार को 3,663 मरीज मिले हैं। इनमें से 461 केस मुंबई से हैं। इसी सिलसिले में मंगलवार को मुख्यमंत्री ने डिवीजनल कमिश्नरों और कलेक्टरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ उप मुख्यमंत्री अजित पवार भी मौजूद थे। सीएम ने सभी अधिकारियों को मास्क, सोशल डिस्टेंशिंग जैसे नियमों का पालन सुनिश्चित कराने का आदेश दिया। साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने को भी कहा।

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) से जारी एक बयान के मुताबिक 4 जनवरी और 15 फरवरी के दौरान 15 जिलों में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई। बयान में कहा गया, ''हालांकि 9 फरवरी से 15 फरवरी के बीच ऐसे जिलों की संख्या बढ़कर 21 हो गई।''

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय