महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले की कार को ट्रक ने मारी टक्कर, बाल बाल बचे, जताई साजिश की आशंका

पटोले ने कहा कि कल भंडारा के निकट एक ट्रक ने जानबूझकर हमारी कार को टक्कर मारी। हमें चोट नहीं आई लेकिन वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। जनता के आशीर्वाद से मैं सुरक्षित हूं। हमने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, जो पता लगाएगी कि यह हमला था या कुछ और।

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले की कार को ट्रक ने मारी टक्कर, बाल बाल बचे
महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले की कार को ट्रक ने मारी टक्कर, बाल बाल बचे
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले मंगलवार रात उस समय बाल-बाल बच गए जब भंडारा- गोंदिया में उनकी कार को एक ट्रक ने भीषण टक्कर मार दी। इस हादसे में कार क्षतिग्रस्त होकर सड़क से नीचे गिर गई। गनीमत रही कि इस घटना में पटोले को कोई गंभीर चोट नहीं आई। पटोले देर रात एक चुनावी रैली को संबोधित करने के बाद अपने बेस कैंप लौट रहे थे।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता नाना पटोले ने कहा कि गणेशपुर में अपनी चुनावी सभा खत्म करने के बाद सुकली गांव के रास्ते में भीलेवाड़ा के पास लापरवाही से चलाए जा रहे एक तेज रफ्तार ट्रक ने उनकी कार को ओवरटेक करने का प्रयास किया, जिससे बचने के लिए ड्राइवर ने कार मोड़ दी। टक्कर से बचने के लिए पटोले के ड्राइवर ने काफी प्रयास किया, लेकिन ट्रक कार से टकराता हुआ निकल गया। अंधेरे में कार सड़क किनारे जा गिरी।

नाना पटोले ने एक वीडियो संदेश जारी कर बताया कि यह घटना मंगलवार रात को हुई और पुलिस जांच कर रही है कि कहीं यह कोई साजिश तो नहीं थी। उन्होंने कहा, ‘‘कल भंडारा के निकट एक ट्रक ने जानबूझकर हमारी कार को टक्कर मारी। हमें चोट नहीं आई लेकिन वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। जनता के आशीर्वाद से मैं सुरक्षित हूं। हमने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और पुलिस पता लगाएगी कि यह हमला था या कुछ और।’’


हादसे के बाद पटोले, उनके सहयोगी और ड्राइवर कार से सुरक्षित निकल आए, लेकिन वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। अब वह चलाने लायक नहीं रहा। दुर्घटना के बाद पटोले थोड़ा सहमे हुए थे। बुधवार को उन्होंने कहा कि स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची, पंचनामा किया, ट्रक को जब्त कर लिया और जांच शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि ट्रक चालक नशे में था या उसे गाड़ी चलाते समय झपकी आ गई थी।

वहीं पार्टी ने आरोप लगाया है कि उन्हें जान से मारने का प्रयास किया गया। कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रवक्ता अतुल लोंढे ने कहा कि पटोले भंडारा जिले में प्रचार अभियान में थे, जब मंगलवार रात को करदा गांव के निकट एक ट्रक ने उनकी कार को टक्कर मार दी। उन्होंने दावा किया कि ट्रक ने पटोले की कार को टक्कर मारी और उसे कुचलने का प्रयास किया।

उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा,‘‘ यह संदेह पैदा करने वाली बात है कि क्या कोई उन्हें मारना चाहता था।’ उन्होंने कहा, ‘‘यह एक गंभीर घटना है। संदेह उठता है कि क्या उन्हें मारने के लिए यह कोशिश की गई थी? क्या भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) विपक्ष के नेताओं को खत्म कर चुनाव जीतना चाहती है?’’ लोंढे ने कहा कि लोगों की दुआओं की वजह से पटोले सुरक्षित बच गये।

महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से 20 मई के बीच पांच चरणों में होंगे। राज्य में कुल 48 लोकसभा सीटें हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia