'NEET पेपर लीक' मामले में अब महाराष्ट्र कनेक्शन आया सामने, हिरासत में लिए गए दो शिक्षक

नांदेड़ एटीएस की टीम ने लातूर जिले में दो जगहों पर छापेमारी की। इसके बाद जिला परिषद के दोनों शिक्षकों को हिरासत में ले लिया। एटीएस को इस बात का शक है कि NEET पेपर लीक मामले में दोनों शिक्षक शामिल हैं।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

NEET पेपर की परीक्षा में हुई गड़बड़ियों को लेकर हर दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं। बिहार और गुजरात कनेक्शन के बाद अब इस मामले में महाराष्ट्र कनेक्शन सामने आया है। नांदेड़ एटीएस ने दो शिक्षकों को महाराष्ट्र के लातूर से हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए शिक्षकों में से एक लातूर और दूसरा सोलापुर का है। हिरासत में लिए गए शिक्षकों के नाम संजय तुकाराम जाधव और जलील उमरखां पठान बताया गया है।

नांदेड़ एटीएस की टीम ने लातूर जिले में दो जगहों पर छापेमारी की। इसके बाद जिला परिषद के दोनों शिक्षकों को हिरासत में ले लिया। एटीएस को इस बात का शक है कि NEET पेपर लीक मामले में दोनों शिक्षक शामिल हैं। दोनों शिक्षकों को हिरासत में लेने के बाद नांदेड़ एटीएस पूरे इस मामले में छानबीन कर रही है। सीबीआई भी नीट पेपर लीक मामले की जांच कर रही है।


इससे पहले इस मामले में शविवार को बिहार पुलिस की इकोनॉमिक ऑफेंस विंग (ईओयू) ने देवघर शहर से 6 लोगों को हिरासत में लिया था। यह सभी बिहार के नालंदा के रहने वाले हैं, जो देवघर में किराए के मकान में छिपकर रह रहे थे। बिहार पुलिस की टीम ने हजारीबाग में भी नीट (यूजी) के लिए बनाए गए परीक्षा केंद्रों की जांच की है। बताया जा रहा है कि लीक हुए पेपर का सॉल्वर गैंग रांची और हजारीबाग से ऑपरेट कर रहा था।

देवघर शहर से जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है, उसमें सींटू नामक युवक भी शामिल है। उसके साथ पांच अन्य लोग यहां पिछले कुछ दिनों से मजदूर बनकर टिके हुए थे। बिहार ईओयू की टीम इनसे पूछताछ कर रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia