मुंबई के धारावी में कोरोना केस सामने आने के बाद हड़कंप! 300 फ्लैट, 90 दुकानें सील, लोगों के लिए जा रहे सैंपल

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिवा ने बताया कि धारावी में 300 फ्लैट और 90 आस-पास के जो शॉप हैं, उन्हें सील कर दिया है। कॉलोनी में रह रहे परिवार और भवन के सभी निवासियों का सैंपल लिया जा रहा है। प्रोटोकॉल के अनुसार, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में कोरोना वायरस ने कोहराम मचा रहा है। महाराष्ट्र में कोरोना तेजी से फैला है। राज्य में अब तक 339 मामले सामने आ चुके हैं और 16 लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे चिंता वाली बात यह है कि कोरोना ने एशिया का सबसे बड़ा स्लम जो कि मुंबई के धारावी में है, उसमें भी दस्तक दे दी है। यहां पर कोरोन पॉजिटिव के दो मामले सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस से बात करते हुए धारावी के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया, “मुबंई के धारावी में कोरोना पॉजिटिव केस पाया गया है। वहां पर 300 फ्लैट और 90 आस-पास के जो शॉप हैं, उन्हें सील कर दिया है। उस खास कॉलोनी में रह रहे परिवार और भवन के सभी निवासियों का सैंपल लिया जा रहा है। प्रोटोकॉल के अनुसार, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है।”


गौरतलब है कि मुंबई के इस स्लम को एशिया की सबसे बड़ी झोपड़पट्टी के तौर पर जाना जाता है। यहां करीब 15 लाख लोग रहते हैं। स्लम में कोरोना का सबसे पहला मरीज, जिसकी उम्र 56 साल थी, उसकी मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि कुछ दिनों से सायन हॉस्पिटल में उसका इलाज चल रहा था, लेकिन बुधवार को उसकी मौत हो गई। मृतक के परिवार के अन्य 7 सदस्यों को होम क्वारंटाइन किया गया है। जिस जगह पर यह लोग रहते हैं, उसे सील कर दिया गया है। इलाके में सील करने की कार्रवाई करने गई बीएमसी टीम पर हमला भी किया गया था, जिसके बाद पुलिस ने गुरुवार को एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पूरे मामले की जांच जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia