महाराष्ट्र सरकार ने अदार पूनावाला को पूर्ण सुरक्षा का दिया आश्वासन, कांग्रेस ने भी दिया भरोसा

कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड निर्माता सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने कुछ दिन पहले लंदन के एक अखबार को बताया कि वह भारत में वैक्सीन निर्माण को लेकर काफी दबाव में थे। उन्हें भारत में कुछ ताकतवर लोगों की ओर से लगातार धमकी मिल रही थी।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया लिमिटेड (एसआईआई) के सीईओ अदार पूनावाला को पूरी सुरक्षा देने का आश्वासन दिया है, जिन्होंने पिछले दिनों गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी मिलने का दावा किया है। महाराष्ट्र कांग्रेस ने पूनावाला को सुरक्षा का भरोसा दिया है।

महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री और शिवसेना नेता शंभुराज देसाई ने इस गंभीर मुद्दे पर टिप्पणी करते हुए पुणे स्थित वैक्सीन कंपनी के मालिक पूनावाला को पूरी सुरक्षा देने का वादा किया है। साथ ही देसाई ने उन्हें लिखित में एक पुलिस शिकायत दर्ज करने की सलाह देते हुए कहा कि राज्य सरकार मामले में सख्त कार्रवाई करेगी।

वहीं, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने धमकी के बारे में एसआईआई के सीईओ को चिंता नहीं करने की सलाह देते हुए कहा कि कांग्रेस उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचने देगी। नाना पटोले ने कहा कि उन्हें केवल वैक्सीन निर्माण पर ध्यान देना चाहिए। हम उनकी सुरक्षा का ध्यान रखेंगे। देश को उनकी सेवाओं की आवश्यकता है।

इस मामले में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता और आवास मंत्री डॉ जितेंद्र अव्हाद ने मांग की है कि लंदन के एक अखबार को पूनावाला द्वारा दिए गए साक्षात्कार के पीछे की सच्चाई को देश और सभी नागरिक जानना चाहेंगे। अवहद ने आग्रह किया कि उन्होंने कहा है कि अगर वह सच बोलेंगे तो उन्हें मार दिया जाएगा। देश को इस बारे में पूरी सच्चाई बताएं।

राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त शिवसेना के वरिष्ठ श्रमिक नेता डॉ रघुनाथ कुचिक ने कहा कि दुनिया भर के टीकों की भारी मांग को देखते हुए एसआईआई की दिक्कते दिख रही हैं। एसआई इम्प्लॉइज यूनियन के सलाहकार डॉ कुचिक ने कहा, उन्हें पहले से ही वाई-श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। पूनावाला अच्छे व्यक्ति हैं और अपने सभी कर्मचारियों का भी अच्छे से ख्याल रखते हैं। सरकार उनका पूरा ख्याल रखेगी।

बता दें कि कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड निर्माता सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ 40 वर्षीय अदार पूनावाला ने कुछ दिन पहले लंदन के एक अखबार को बताया कि वह भारत में वैक्सीन निर्माण को लेकर काफी दबाव में थे। उन्हें भारत में कुछ ताकतवर लोगों की ओर से लगातार धमकी मिल रही थी। पूनावाला इस समय लंदन में हैं और बताया जा रहा है कि वह लंबे समय के लिए वहां शिफ्ट हो गए हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय