देशमुख के खिलाफ परमबीर सिंह के आरोपों पर महाराष्ट्र सरकार ने बनाया आयोग, हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज करेंगे जांच

महाराष्ट्र सरकार ने गृहमंत्री और एनसीपी के वरिष्ठ नेता अनिल देशमुख के खिलाफ मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के आरोपों की जांच के लिए एक आयोग की घोषणा की है। इस एक सदस्यीय आयोग में हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज होंगे।

फोटो : आईएएनएस
फोटो : आईएएनएस
user

आईएएनएस

महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह द्वारा राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय एक सदस्यीय समिति की घोषणा की है। आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि बॉम्बे हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश न्यायमूर्ति कैलाश यू चंडीवाल इस मामले की जांच करेंगे और छह महीने के भीतर अपनी रिपोर्ट पेश करेंगे। संदर्भ की शर्तों में यह जांच शामिल है कि सिंह ने अपने 20 मार्च के पत्र के साथ देशमुख के खिलाफ क्या कोई सबूत भी पेश किया था।

समिति यह भी जांच करेगी कि गृहमंत्री या उनके किसी कर्मचारी द्वारा कोई कदाचार याअपराध किया गया है या नहीं और उसका क्या सबूत है।

ध्यान रहे कि परमबीर सिंह ने अपने पत्र में आरोप लगाया था कि देशमुख ने कथित तौर पर एक जूनियर अधिकारी, सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वाजे से मुंबई में होटल व्यवसायियों, बार, हुक्का पार्लरों और अन्य स्रोतों से 100 करोड़ रुपये प्रतिमाह उगाहने के लिए कहा था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia