कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला, सीएम, विधायक से लेकर ग्रुप सी तक की सैलरी में होगी कटौती  

महाराष्ट्र सरकार के फैसले के मुताबिक, मुख्यमंत्री, मंत्री और विधायकों की तन्ख्वाह में 60 फीसदी तक की कटौती होगी। ए और बी श्रेणी के कर्मचारियों की सैलरी में 50 फीसदी, सी श्रेणी के कर्मचारियों की सैलरी में 25 फीसदी की कटौती की जाएगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र की सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और राज्य के वित्त मंत्री अजित पवार ने आदेश जारी किया है कि चुने हुए प्रतिनिधि, जिसमें मुख्यमंत्री, विधायक और एमलसी भी शामिल हैं, सभी लोगों की मार्च की सैलरी में 20 से 60 फीसदी की कटौती की जाएगी। हालांकि डी ग्रेड के कर्मचारियों को वेतन कटौती से राहत दी गई है।

राज्य सरकार के फैसले के मुताबिक, मुख्यमंत्री, मंत्री और विधायकों की तन्ख्वाह में 60 फीसदी तक की कटौती होगी। ए और बी श्रेणी के कर्मचारियों की सैलरी में 50 फीसदी, सी श्रेणी के कर्मचारियों की सैलरी में 25 फीसदी की कटौती की जाएगी।


गौरतलब है कि इससे पहले तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की सरकार ने इस महीने सभी सरकारी कर्मचारियों, अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की सैलरी में 75 प्रतिशत तक कटौती करने का फैसला ले चुकी है।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस से जुड़े केस की संख्या 1300 के ज्यादा हो चुका है। इसमें सर्वाधिक केस महाराष्ट्र से सामने आए हैं। राज्य में 240 के करीब लोग अबतक कोरोना से पीड़ित पाए जा चुके हैं, जबकि 10 लोग अबतक अपनी जान गंवा चुके हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia